scriptइस वजह से खफा हुए ग्रामीणों ने कर दी मतदान बहिष्कार की घोषणा और बोले | due to development villagers refuse for voting kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इस वजह से खफा हुए ग्रामीणों ने कर दी मतदान बहिष्कार की घोषणा और बोले

आरोप है कि इस गाँव मे 30 साल से कोई विकास नही हुआ है। न ही आज तक कोई काम करवाया गया।

कानपुरApr 21, 2019 / 06:34 pm

Arvind Kumar Verma

bahishkar

इस वजह से खफा हुए ग्रामीणों ने कर दिया मतदान बहिष्कार और बोले

कानपुर देहात-जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक फीसद मतदान कराने के लिए पुरजोर कोशिश में लगा हुआ है। इसके लिए रैलियां व होर्डिंग, बैनर लगाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं विकास कार्यों से वंचित होने की बात कहकर गांव में मतदान बहिष्कार की बयार चल उठी है। दरअसल कानपुर देहात के अंतापुर गांव की जनता जनप्रतिनिधियों के विकास न कराए जाने पर आक्रोशित दिख रही है। ग्रामीणों ने भी गांव के बाहर बैनर टांगकर मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने सड़क नही तो वोट नहीं के जमकर नारे भी लगाए। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय नेता वादे करते हैं और भूल जाते हैं। गांव में सड़कें नहीं है, इसलिए चुनाव में हम लोग मतदान नहीं करेंगे।
30 वर्षों से नही हुआ कोई कार्य

जनपद कानपुर देहात के सिकन्दरा तहसील के ग्राम पंचायत अन्तापुर का मजरा मल्हनपुर्वा गाँव के ग्रामीणों का आरोप है कि इस गाँव मे 30 साल से कोई विकास नही हुआ है। न ही आज तक कोई काम करवाया गया। जो लोग पहले वोट मांगने के लिए आये, उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन चुनाव जीतने के बाद आज तक उन्होंने गांव के ग्रामीणों की सुध नहीं ली और न ही कोई कार्य कराया। ग्रामीणों की माने तो गाँव में कोई हैण्डपम्प नहीं होने की वजह से नदी में पानी भरना पड़ता है और वही पीना पड़ता है। जिससे घरों में लोग बीमार हो जाते हैं। यहां तक कि गाँव की मुख्य सड़क भी खस्ताहाल है और सभी लोग झोपड़ पट्टियों में गुजर बरस कर रहे हैं।
जब तक विकास नही, विरोध रहेगा जारी

उन्होंने बताया कि बरसात में इन रास्तों में पानी भर जाता है, जिसकी वजह से आने जाने में दिक्कतें होती है। इसके लिए क्षेत्रीय विधायक और साँसद से भी कहा गया, लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अभी पैसा नही आ रहा है। जब पैसा आएगा, तब विकास किया जाएगा। मजबूरन हम लोगों ने मतदान बहिष्कार किया है। जब तक गांव में विकास नही होगा, तब तक वोट नही दिया जाएगा। गाँव के बाहर बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्ग बैनर लगाकर चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक विकास नही होगा, हम लोगों का विरोध जारी रहेगा।

Home / Kanpur / इस वजह से खफा हुए ग्रामीणों ने कर दी मतदान बहिष्कार की घोषणा और बोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो