हॉस्टल में हुए उपद्रव के बाद हरकत में आया सीएसए प्रशासन

हॉस्टल में हुए उपद्रव के बाद हरकत में आया सीएसए प्रशासन

Alok Pandey | Publish: May, 07 2019 05:48:43 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

बाहरी छात्रों की हो रही पड़ताल,
सख्ती से खंगाले जा रहे हॉस्टल

कानपुर। हॉस्टल में कब्जा जमाए बैठे बाहरी छात्रों को बाहर निकालने के लिए सीएसए प्रशासन हरकत में आ गया है। अब बाहरी छात्रों को हॉस्टल से बाहर निकालने के लिए सघन चेकिंग की जा रही है। छात्रों को पहचानकर उनकी सूची बनाई जा रही है ताकि उन्हें बाहर निकाला जा सके। विश्वविद्यालय में देर रात का प्रवेश प्रतिबंधित कर सभी छात्रों को जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। किसी को भी नियमों में छूट नहीं दी जाएगी।

रात में बंद हो जाएंगे सभी गेट
चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के हॉस्टल सोमवार को खंगाले गए। अधिकारियों की टीम बाहरी छात्रों की पड़ताल कर रही है। साफ-साफ निर्देश दिए गए हैं कि रात 10 बजे गेट नम्बर तीन को छोड़कर बाकी सभी गेट बंद कर दिए जाएंगे। तीन नम्बर गेट पर सघन चेकिंग की जा रही है। इसा मामले को लेकर नवाबगंज थाने की पुलिस ने निदेशक प्रशासन संग बैठक करके रणनीति बनाई है।

मारपीट की घटना पर दिखाई गंभीरता
छात्रावास में हो रही मारपीट की घटनाओं पर कुलपति ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने निदेशक प्रशासन, सुरक्षा अधिकारी, रजिस्ट्रार और डीएसडब्लू के साथ बैठक करके हॉस्टलों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। तय किया गया है कि बाहरी छात्रों की पहचान की जाए। बड़ी संख्या में विभिन्न छात्रावासों में ऐसे छात्र रह रहे हैं जो विवि में पढ़ाई नहीं कर रहे। ऐसे छात्रों की प्रत्येक कमरे में शिनाख्त होगी। इसके लिए विवि प्रशासन के अधिकारियों की टीम लगा दी गई है। सभी हॉस्टल वार्डेन निदेशक प्रशासन को अपनी रिपोर्ट देंगे।

परिचय पत्र बिना प्रवेश नहीं
विवि परिसर की सुरक्षा के लिए रात 10 बजे के बाद सभी गेट बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ गेट नम्बर तीन से ही आना जाना होगा। रात में परिचय पत्र दिखाकर कोई अंदर जा सकता है। निदेशक प्रशासन डॉ. मुनीश गंगवार का कहना है कि परिसर की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। परिसर में स्थित चौकी के पुलिस अधिकारियों ने बाहरी छात्रों की स्क्रीनिंग पर चर्चा की है। टीम बना दी गई है जो छात्रों पर निगरानी कर रही।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned