scriptफेसबुक ने गैरकानूनी कार्यों में लगे पेज को बंद करने से किया इनकार, हो सकती है कानूनी कार्रवाई | Facebook refuses to close a page engaged in illegal activities, may take legal action | Patrika News
कानपुर

फेसबुक ने गैरकानूनी कार्यों में लगे पेज को बंद करने से किया इनकार, हो सकती है कानूनी कार्रवाई

– एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के समर्थकों द्वारा चलाया जा रहा पेज
– एसपी ग्रामीण ने कहा फेसबुक को गैरकानूनी कार्यो में संलिप्त पेज को बंद करने के लिए भेजा गया रिमाइंडर
 

कानपुरFeb 21, 2021 / 09:59 pm

Narendra Awasthi

फेसबुक ने गैरकानूनी कार्यों में लगे पेज को बंद करने से किया इनकार, हो सकती है कानूनी कार्रवाई

फेसबुक ने गैरकानूनी कार्यों में लगे पेज को बंद करने से किया इनकार, हो सकती है कानूनी कार्रवाई

कानपुर. फेसबुक की मनमानी से यह प्लेटफार्म धीरे-धीरे कानून व्यवस्था के लिए खतरनाक बनता जा रहा है। जहां पर अब अवैध तरीके से गैर कानूनी कार्य संचालित किए जा रहे हैं। जिससे क्षेत्र की शांति व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। पुलिस अधिकारियों के द्वारा जानकारी देने के बाद भी फेसबुक अथॉरिटी खतरनाक पेज को बंद नहीं कर रहा है और ना ही पुलिस का सहयोग कर रही है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने फेसबुक के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना रही है।

पिस्टल की बिक्री हो रही है फेसबुक पेज पर

देश में रिवाल्वर, पिस्टल जैसे हथियार रखने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता पड़ती है और यह शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन जारी करता है। लेकिन फेसबुक पर बनाया गया पेज ऑनलाइन पिस्टल खरीदने का ऑफर दे रहा है। बिकरू कांड के बाद कुख्यात हुए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के समर्थकों की तरफ से चलाए जा रहे इस पेज के माध्यम से गैरकानूनी गतिविधियां संचालित हो रही हैं और आपत्तिजनक कमेंट भी किए जा रहे हैं। जिसे देखते हुए कानपुर पुलिस ने फेसबुक अथॉरिटी को ई-मेल भेज कर गैरकानूनी कार्यो में संलिप्त पेज को बंद करने की मांग की थी। जिसके जवाब में फेसबुक ने कहा है कि वह कोई सहयोग नहीं कर सकते हैं और पेज को बंद भी नहीं किया जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि फेसबुक अथॉरिटी को रिमाइंडर भेजा गया है। यदि इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होती है। तो फेसबुक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / फेसबुक ने गैरकानूनी कार्यों में लगे पेज को बंद करने से किया इनकार, हो सकती है कानूनी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो