scriptनकली गुटखा मशीन व बड़ी मात्रा में सामान पुलिस ने किया बरामद, पुलिस के भय से माफियाओं ने किया ये काम | Fake gutkha machine and large quantity of goods were caught by police | Patrika News
कानपुर

नकली गुटखा मशीन व बड़ी मात्रा में सामान पुलिस ने किया बरामद, पुलिस के भय से माफियाओं ने किया ये काम

पुलिस ने खेतों से गुटखा बनाने वाली मशीन सहित सामान बरामद किया है

कानपुरJan 24, 2020 / 07:21 pm

Arvind Kumar Verma

नकली गुटखा मशीन व बड़ी मात्रा में सामान पुलिस ने पकड़ा, पुलिस के भय से माफियाओं ने किया ये काम

नकली गुटखा मशीन व बड़ी मात्रा में सामान पुलिस ने पकड़ा, पुलिस के भय से माफियाओं ने किया ये काम

कानपुर देहात-रसूलाबाद क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया, जब क्षेत्र के एक गांव के खेतों में पुलिस को गुटखा बनाने की मशीन सहित अन्य सामान मिला। दरअसल नकली गुटखा बनने की भनक पूरे क्षेत्र में थी, इसके चलते पुलिस का भय इन माफियाओं में भय व्याप्त था। मिली जानकारी के मुताबिक रसूलाबाद थाना क्षेत्र सीमा से सटे ककवन थाने की सीमा में ही नकली गुटखा बनाने की फैक्ट्री संचालित थी। ककवन थाना कानपुर नगर में आता है। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के भय के चलते रसूलाबाद सीमा के कनपटियापुर गांव के राई के खेत में मसाला पैकिंग करने वाली मशीन, रैपर, उपकरण, बिना पैक किया गुटखा आदि रातों रात फेंककर फरार हो गए। सूचना ग्रामीणों से पाकर तिस्ती चौकी इंचार्ज संजीव कुमार मौके पर गए और उन्होंने बरामद मशीनें व माल सुपुर्दगी में ले लिया है।
मामला कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के कनपटिया पुर का है। आपको बता दें कि कानपुर नगर के पनकी इंडस्ट्रियल एरिया साइड नंबर वन में संचालित एक पान मसाला एसएनके की बड़ी खेप असालतगंज में पकड़ी गई थी। पकड़े गए चार बोरे मसाले के साथ एक इंडिका कार और दो युवक कंठीपुर शिवराजपुर कानपुर महानगर निवासी प्रदीप कुमार तथा नदीहा ककवन कानपुर नगर निवासी आनंद कुमार पकड़े गए थे। दोनों युवकों के विरुद्ध मसाला फैक्ट्री मालिक पवन कुमार गुप्ता ने कॉपीराइट अधिनियम एवं धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पकड़े गए युवकों ने उक्त काम करने वाले सरगना का नाम पुलिस को बताया था, जो ककवन के गढ़ेवा गांव का रहने वाला अरविंद अग्निहोत्री है।
पुलिस लगातार सरगना पर अपना शिकंजा कस रही थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी जानकारी पाकर उसने अपने साथियों के सहयोग से मसाला पैकिंग मशीन, मसाला रेपर आदि सामान रात में रसूलाबाद थाना सीमा के कनपटियापुर गांव के एक खेत में फेंक दिया और फरार हो गए। तिस्ती चौकी इंचार्ज संजीव कुमार ने बताया की कनपटियापुर निवासी मृदुल तिवारी के लाही के खेत में सारा सामान मिला है। पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया है। बरामद माल की अभी फेहरिस्त नहीं बनाई गई है। वैसे मसाला पैकिंग करने की मशीन, रैपर, कच्चा माल और कुछ अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

Home / Kanpur / नकली गुटखा मशीन व बड़ी मात्रा में सामान पुलिस ने किया बरामद, पुलिस के भय से माफियाओं ने किया ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो