scriptसूरत के बाद इस पांच मंजिला इमारत में आग लगने से मचा हड़कंप | fire breaks out in a godown fire accident in kanpur hindi news | Patrika News
कानपुर

सूरत के बाद इस पांच मंजिला इमारत में आग लगने से मचा हड़कंप

कलेक्टरगंज के गुड़मंउी स्थित सुबह के वक्त पांच मंजिला इमारत में शार्ट सर्किट के चलते लगी आग, पुलिस-फायर बिग्रेढ का रेस्क्यू ऑपरेशन जार।

कानपुरMay 25, 2019 / 10:18 am

Vinod Nigam

fire breaks out in a godown fire accident in kanpur hindi news

सूरत के बाद इस पांच मंजिला इमारत में आग लगने से मचा हड़कंप

कानपुर। सूरत में शुक्रवार को एक कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग में 19 से ज्यादा बच्चों को झुलस कर मौत हो गई थी तो वहीं शनिवार को कानपुर के कलेक्टरगंज स्थित एक पांज मंजिला इमारत में आग लगने से हड़कंप मच गया। मकान के अंदर कई लोग फंस गए। इसी बीच आग ने एक प्लास्टिक कारखाने को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं तो लोगों को बचाने के लिए पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

शार्ट सर्किट से लगी आग
कलेक्टरगंज थानाक्षेत्र के गुड़मंडी स्थित एक पांच मंजिला इमारत में शाट सर्किट के चलते आग लग गई। घर में सभी लोग सो रहे थे और आग की पलटें देख वो जान बचाने के लिए भागे। चार लोग किसी तरह से बाहर आ गए तो वहीं पांच अंदर फंस गए। स्थानीय लोगों के अलावा पुलिस ने किसी तरह से उन्हें बाहर निकाला। इस बीच आग ने प्लास्टिक कारखानें को भी अपने चपेट में ले लिया।

कारखानें में फंसे मजदूर
आग की चपेट में आए कारखाने में एक दर्जन मजदूर फंस गए, जिन्हें पुलिस ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। हलांकि अभी स्थित पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई कि अंदर और कितनें लोग हैं। इस बीच धुए के गुब्बार से पूरा इलाके में हड़कंप मच गया। लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए हैं। धुंए के चलते कई वाहन सड़क पर खड़े नजर आए। सकरी गलियां होने के चलते दमकल की गाड़ियां अंदर नहीं पहुंच सकी।

लाखों का नुकसान
आग ने पांच मंजिला इमारत में रहनें वाले दो परिवार का लाखों का नुकसान कर दिया है। साथ ही प्लास्टि कारखानें में कारोबारी को भी नुकसान उठाना पड़ा है। रवि बताते हैं कि परिवार समेत सभी लोग सो रहे थे अचानक आग की पलटें देख हम जगे। पहले आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। इसी बीच परिवार के सदस्यो को किसी तरी से बाहर निकाला। कुछ लोग अंदर रहे गए, जिन्हें पुलिस के जरिए बाहर लाया गया।

सेना को बुलाया गया
आग कितनी भायनक है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इमारत आग के गोले की तरह नजर आ रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए सेना भी मौके पर पहुंची है औ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि इमारत की ऊपरी मंजिल में कई परिवार रहते हैं, जो अभी भी फंसे हुए हैं। जिनमें से कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकला लिया गया है। हालांकि दो लोगों के झुलसने की जानकारी मिल रही है, जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो