script४९ दिन बार शुरू हुई अहमदाबाद की फ्लाइट को मिला यात्रियों का जबरदस्त रेस्पांस | Flight started from Kanpur to Ahmedabad | Patrika News

४९ दिन बार शुरू हुई अहमदाबाद की फ्लाइट को मिला यात्रियों का जबरदस्त रेस्पांस

locationकानपुरPublished: Dec 17, 2019 01:09:13 pm

२७ अक्टूबर को बंद कर दी गई थी यह फ्लाइट कानपुर से अहमदाबाद जाने वाले यात्री ज्यादा

Spice Jet Start New Flight From Jaipur To Udaipur

Spice Jet Start New Flight From Jaipur To Udaipur

कानपुर। लंबे इंतजार के बाद फिर से कानपुर और अहमदाबाद के बीच हवाई यात्रा शुरू हो गई है। बार-बार बढ़ती तारीखों के बाद अंतत: सोमवार को इसे शुरू कर दिया गया। फ्लाइट की दोबारा शुरुआत के पहले दिन 39 यात्री अहमदाबाद से कानपुर आए तो 63 यात्री कानपुर से अहमदाबाद को गए। फ्लाइट शुरू होने पर एयरपोर्ट से लेकर स्पाइस जेट के अफसरों ने खुशी जताई है।
२७ अक्टूबर को हो गई थी बंद
कानपुर-अहमदाबाद की हवाई सेवा बीते 27 अक्तूबर को बंद हो गई थी। जिसके बाद बार-बार इसे शुरू करने की तारीखें आगे बढ़ती रही। इसको पहले 2 दिसंबर से शुरू होना था पर बाद में 16 से शुरू करने का ऐलान किया गया था। यात्रियों का इंतजार सोमवार को पूरा हुआ और अहिरवां एयरपोर्ट पर यह फ्लाइट तय समय से एक घंटा पहले दोपहर लगभग पौने दो बजे उतरी। तय समय पर कानपुर से अहमदाबाद को उड़ान भरी।
आने से दोगुना जाने का किराया
स्पाइस जेट की अहमदाबाद हवाई सेवा का किराया कानपुर आने में सस्ता है। 17 अक्तूबर को अहमदाबाद से कानपुर का टिकट 3400 तो कानपुर से अहमदाबाद जाने का टिकट 6800 रुपए का है। इसके साथ ही स्पाइस जेट के अफसरों ने बताया कि अहमदाबाद से कानपुर आने में अभी आधी सीटें खाली हैं जबकि जाने में 70 फीसदी सीटें बुक हो चुकी हैं।
यात्रियों का मिला जबरदस्त रेस्पांस
यात्रियों ने कानपुर-अहमदाबाद की हवाई यात्रा को दोबारा शुरू किए जाने पर यात्रियों ने खुशी जताई है। यात्रियों का कहना है कि गुजरात औद्योगिक राज्यों में गिना जाता है। इस फ्लाइट के चलने से कपड़े के कारोबार के साथ ही मशीनरी उत्पादों का व्यवसाय बढ़ेगा। इसके अलावा कानपुर से सीधी फ्लाइट चलने का फायदा यह होगा कि त्योहारों के अलावा आपातकाल में यदि आना-जाना है तो संभव होगा। कानपुर से अहमदाबाद के लिए कोई सीधी ट्रेन न होने पर नियमित फ्लाइट चलने पर बड़ी राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो