scriptइस गांव में ग्रामीणों ने शौंचालय निर्माण के लिए कर दिया विरोध, जमकर की नारेबाजी, ये थी वजह | for lavatory build villagers refuse here know this reason | Patrika News
कानपुर

इस गांव में ग्रामीणों ने शौंचालय निर्माण के लिए कर दिया विरोध, जमकर की नारेबाजी, ये थी वजह

गांव के पूर्व प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों ने शिविर का विरोध करते हुए फार्म भरने से मना कर दिया।

कानपुरNov 09, 2019 / 06:05 pm

Arvind Kumar Verma

इस गांव में ग्रामीणों ने शौंचालय निर्माण के लिए कर दिया विरोध, जमकर की नारेबाजी, ये थी वजह

इस गांव में ग्रामीणों ने शौंचालय निर्माण के लिए कर दिया विरोध, जमकर की नारेबाजी, ये थी वजह

कानपुर देहात-शौंचालय न बनवाए जाने से खफा चल रहे कानपुर देहात के बंजारन डेरा गांव के ग्रामीण उस समय आक्रोशित हो गए, जब नगर पंचायत की तरफ से शौचालय निर्माण के लिए डेरा में कर्मचारी शिविर लगाने पहुंचे। तभी ग्रामीणों ने हंगामा काटते हुए विरोध कर दिया। जब कर्मियों ने शौचालय के लिए फार्म भरने की बात कही तो नारेबाजी करते हुए सभी ने फार्म भरने से इन्कार कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक एक वर्ष से शौचालय का दिलासा दिया जा रहा है लेकिन हालात ज्यों के त्यों बने है।
दरअसल कानपुर देहात के कृपालपुर बंजारन डेरा गांव में ग्रामीण शौचालय के लिए त्रस्त हैं। इसके चलते शिविर लगा नगर पंचायत कर्मी शौचालय निर्माण के लिए फार्म भरवा रहे थे। उसी दौरान गांव के पूर्व प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों ने शिविर का विरोध करते हुए फार्म भरने से मना कर दिया। पूर्व प्रधान जुगराज सिंह व अन्य के मुताबिक एक वर्ष पूर्व भी शौचालय व कॉलोनी के लिए फार्म भराए गए थे, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला।
उस दौरान कुछ लोगों के खाते में शौचालय के लिए चार हजार रुपये जो आए भी थे तो समीप गांव में रहने वाला व्यक्ति खुद के नाम निर्माण टेंडर होने की बात कह ग्रामीणों से रुपये लेकर भाग निकला था। इसके बाद से किसी जिम्मेदार ने गांव में शौचालय समस्या को जानना तक उचित नहीं समझा। ग्रामीणों को केवल मूर्ख बनाया जा रहा है। सभासद से कई बार शिकायत की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। सभासद रामकेश ने बताया कि शौचालय का निर्माण गांव में कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों के समक्ष पहले भी यह समस्या रखी है।

Home / Kanpur / इस गांव में ग्रामीणों ने शौंचालय निर्माण के लिए कर दिया विरोध, जमकर की नारेबाजी, ये थी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो