scriptमतगणना को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, मतगणना के दिन इन सब पर रहेगा प्रतिबंध | for loksacha election 2019 counting jila prashasan active kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

मतगणना को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, मतगणना के दिन इन सब पर रहेगा प्रतिबंध

विधानसभा अकबरपुर-रनियां व रसूलाबाद की मतगणना 28 राउंड और विधानसभा सिकंदरा व भोगनीपुर की मतगणना 30 राउंड में की जाएगी।

कानपुरMay 22, 2019 / 02:03 pm

Arvind Kumar Verma

jila prashasan

मतगणना को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, मतगणना के दिन इन सब पर रहेगा प्रतिबंध

कानपुर देहात-एक तरफ लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर लोगों में उत्सुकता दिख रही है, वहीं जिले का पुलिस प्रशासन भी 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर काफी सक्रिय है। निर्वाचन आयोग के सख्त आदेशो के चलते कोई चूक न होने पाए, इसके लिए डीएम व एसपी ने कलेक्ट्रेट में मीटिंग कर अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी है। प्रेस वार्ता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना 23 मई को सुबह आठ बजे से स्पोर्टस स्टेडियम माती में शुरू होगी।
डीएम बोले इस तरह रहेगी व्यवस्था

मतगणना के लिए जिले की प्रत्येक विधानसभा में एक एआरओ टेबिल व एक कम्युनिकेशन टेबिल सहित एक कंप्यूटर टेबिल भी होगी। प्रत्येक विधानसभा की मतगणना के लिए 14-14 टेबिलों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि विधानसभा अकबरपुर-रनियां व रसूलाबाद की मतगणना 28 राउंड और विधानसभा सिकंदरा व भोगनीपुर की मतगणना 30 राउंड में की जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर इलेक्ट्रानिक डिवाइस, शस्त्र, मोबाइल, सिगरेट, बीड़ी, माचिस, तंबाकू आदि ले जाना मना है, इसके लिए सख्त आदेश दिए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के राउंडवार मतगड़ना का परिणाम उस हाल में लगे ब्लैक बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। जिले की चारो विधानसभाओं में अलग-अलग आब्जर्वर की निगरानी में मतगणना की जाएगी।
एसपी ने कहा पुलिस फोर्स की चौकस व्यवस्था रहेगी

अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र की अकबरपुर-रनियां विधानसभा के आब्जर्वर के. नागेंद्र कुमार राव, कन्नौज की रसूलाबाद विधानसभा के आब्जर्वर अजय कुमार सूप व जालौन की भोगनीपुर विधानसभा के आब्जर्वर वीवी गायकवाड़ सहित इटावा संसदीय क्षेत्र की सिकंदरा विधानसभा के आब्जर्वर दिलीप गुट्टे बनाए गए हैं। वहीं पुलिस कप्तान राधेश्याम ने बताया कि मतगणना के दिन विजयी जुलूस आदि कोई नही निकालेगा, सख्त आदेश दिए गए हैं। मतगणना हालों के अंदर व परिसर में पुलिस बल तैनात रहेगा। अकबरपुर माती रोड पर भारी वाहनों को वर्जित किया गया है। शांतिपूर्वक मतगणना सम्पन्न हो, जिले में कोई हुड़दंग न हो, इसके लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर अ‌र्द्धसैनिक बल भी तैनात रहेगा।

Home / Kanpur / मतगणना को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, मतगणना के दिन इन सब पर रहेगा प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो