scriptयहां घंटों मरीज जमीन पर पड़ी तड़पती रही, कोई रहबर बनकर हाल पूंछने भी नहीं आया | from negligence of doctor sick lady face problem kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

यहां घंटों मरीज जमीन पर पड़ी तड़पती रही, कोई रहबर बनकर हाल पूंछने भी नहीं आया

बीमार लाचार महिला जमीन पर ही लेट गयी और उसके साथ आई उसकी सास भी बैठी रही।

कानपुरJul 18, 2019 / 07:16 pm

Arvind Kumar Verma

aspatal me tadapti mahila

यहां घंटों मरीज जमीन पर पड़ी तड़पती रही, कोई रहबर बनकर हाल पूंछने भी नहीं आया

कानपुर देहात-बीमार व्यक्ति के लिए धरती पर डॉक्टर दूसरा भगवान कहा जाता है, लेकिन कानपुर देहात के जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष के बाहर बीती देर रात से पड़ी महिला की धरती के भगवान ने भी सुध भी नही ली। बीमार लाचार महिला जमीन पर ही लेक्ट गयी और उसके साथ आई उसकी सास भी बैठी रही। ये महिला कई घंटों तक जमीन पर पड़ी रही। दरअसल वह बीते दिन दोपहर को अपना इलाज कराने यहां आयी थी, लेकिन धरती पर भगवान का दर्जा पाए डॉक्टर को न तो इसका दर्द दिखा और न ही इस पर तरस आया। बताया गया कि जिले के डेरापुर से जिला अस्पताल महिला इलाज के लिए आई थी।
दरअसल वह टायफाइड से पीड़ित है और हांथ मे फोड़ा भी निकला हुआ है। महिला बेहद गरीब परिवार से बताई गई है। काफी समय पहले इसके पति की मौत हो चुकी है। इसके बाद वह सहारे के लिए अपने मायके में रह रही है। बीते एक दिन पूर्व अचानक उसकी तबियत खराब होने हो गयी। वहीं उसके हांथ में फोड़ा भी निकला हुआ था। इसके चलते उसकी माँ और सास दोनो उसे जिला अस्पताल इलाज के लिए ले आये। यहां डॉक्टर ने दो गोलियां देकर दफा कर दिया। तीमारदार ने बताया कि कई घंटों से वो अपने मरीज को लेकर इसी तरह से इमरजेंसी के पास जमीन पर पड़े रहे, लेकिन किसी ने कोई दुख दर्द जानने की कोशिश नही की। वहीं इस पूरे मामले में जब हमने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से अस्पताल का हाल जानना चाहा तो कोई सामने नही आया।

Home / Kanpur / यहां घंटों मरीज जमीन पर पड़ी तड़पती रही, कोई रहबर बनकर हाल पूंछने भी नहीं आया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो