शादी के बाद अपनी बहन के घर था आना जाना, हो गयी जीजा के छोटे भाई से प्यार और फिर जो हुआ...

शादी के बाद अपनी बहन के घर था आना जाना, हो गयी जीजा के छोटे भाई से प्यार और फिर जो हुआ...

Mahendra Pratap Singh | Publish: Mar, 14 2018 07:02:20 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 10:54:50 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र में एक ऐसा मामला आया है, जहां लड़की की अपने बहनोई के छोटे भाई से नजदीकियां बढ़ गयीं.

कानपुर. जीजा का उसकी पत्नी की बहन के रिश्तों को लेकर समाज मे कई तरह की बातें आए दिन सुनने में आती हैं। वहीं कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र में एक ऐसा मामला आया है, जहां लड़की की अपने बहनोई के छोटे भाई से नजदीकियां बढ़ गयीं। फिर वे नजदीकियां मोहब्बत में तब्दील हो गयीं। युवती पर प्यार का ऐसा जुनून चढ़ा कि जब युवती ने अपने जीजा के छोटे भाई से शादी का प्रस्ताव रखा, तो उसने मना कर दिया। फिर क्या था युवती ने अपने जीजा के घर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद मामला थाने पहुंच गया। इस पर पुलिस ने अहम भूमिका निभाई और समझौता कराते हुए प्रेमी युगल की शादी सम्पन्न कराई। पुलिस की भूमिका देख लोगों ने जमकर सराहना की।

शादी के बाद बहन के घर था आना जाना

भोगनीपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी एक ग्रामीण ने अपनी बड़ी पुत्री की शादी सिकंदरा के जल्लापुर गांव में की थी। रिश्ता होने के बाद छोटी पुत्री का भी अपने बहन के घर आना जाना शुरू हो गया। आने जाने के दरम्यान युवती और जीजा के छोटे भाई के बीच कब आशिकी शुरू हो गयी, कोई नही जान सका। धीरे-धीरे घर मे ही रहकर दोनों आराम से मिलने लगे और मोहब्बत शादी के चौखट तक आ पहुंची। शादी के सपने संजोए युवती ने उससे शादी करने की बात कही तो युवक ने परिवार संबंधी मजबूरी बताते हुए शादी से इनकार कर दिया। इसके चलते उसके सपने पल बर में चकनाचूर हो गए।

नहीं बर्दाश्त हुआ गुस्सा तो जमकर किया हंगामा

अपने प्रेमी की ये बात सुनकर गुस्साई युवती ने अपने बहनोई के घर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। प्रेम में पागल हुई युवती विवाह करने की जिद पर अड़ गयी और उसने आत्महत्या करने की धमकी दे डाली। जिस पर ग्राम प्रधान ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवक व युवती को थाने ले गई और इसके बाद दोनों के परिजनों को बुलाया। पुलिस के काफी समझाने एवं समझौते के बाद युवक भी विवाह के लिए राजी हो गया। जिसके बाद आनन फानन में शादी की सारी व्यवस्था की गई और पुलिस की निगरानी में मंदिर में दोनों का विवाह कराया गया। रस्म और रिवाज के अनुसार विवाह के बाद परिजनों ने वर वधू को आशीर्वाद भी दिया।

समझौता कर मंदिर में कर दी गयी शादी

थानाध्यक्ष रोशनलाल ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौता होने पर मंदिर में प्रेमी युगल का विवाह करा दिया गया है।

Ad Block is Banned