scriptबेटे को अपनी सीट से टिकट दिलाने के लिए पचौरी ने लगाया पूरा जोर | Govindnagar assembly by-election status | Patrika News
कानपुर

बेटे को अपनी सीट से टिकट दिलाने के लिए पचौरी ने लगाया पूरा जोर

दूसरे दावेदारों को संकेत देने के लिए नामांकन पत्र भी लिए गए बेटे अनूप सहित शहर से बाहर हैं सांसद पचौरी, हलचल तेज

कानपुरSep 24, 2019 / 01:54 pm

आलोक पाण्डेय

Govindnagar Assembly, By-Election

बेटे को अपनी सीट से टिकट दिलाने के लिए पचौरी ने लगाया पूरा जोर

कानपुर। विधानसभा उपचुनाव में गोविंदनगर सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है पर भाजपा की ओर से अभी नाम सामने आना बाकी है। पर इसके बावजूद कानपुर से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपने बेटे अनूप पचौरी की प्रत्याशिता पक्की होने के संकेत दिए हैं, क्यों वे खुद इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व के सामने पूरा जोर लगाए हुए हैं। यहां तक कि अनूप पचौरी के नाम पर नामांकन पत्र के चार सेट भी लिए गए हैं।
बड़ी संख्या में हैं दावेदार
कानपुर से इस विधानसभा सीट के लिए दर्जनों दावेदार भाजपा से ही उठ खड़े हुए हैं। यही वजह है कि पार्टी ने अभी तक इस सीट पर कोई प्रत्याशी तय नहीं किया है। मुख्यमंत्री के कानपुर दौरे में भी कई दावेदारों ने सीएम के सामने शक्तिप्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पक्की कराने की कोशिश की थी, पर सीएम पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने मानो ऐसा संकेत देने की कोशिश की थी कि टिकट मांगने से नहीं मिलेगा, यह निर्णय पार्टी ही करेगी।
सीट जाने नहीं देना चाहते पचौरी
सांसद सत्यदेव पचौरी तीन बार से गोविंदनगर विधानसभा सीट जीतते चले आ रहे हैं। इसलिए वह हर हाल में सीट अपने हाथ में ही रखना चाहते हैं। यही वजह है कि खुद सांसद बनने के बाद वे अब इस सीट पर अपने बेटे अनूप पचौरी को यहां से विधायक बनाना चाहते हैं। इसी कारण पिता के सांसद बनते ही अनूप ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी थीं।
दूसरे दावेदारों में हलचल
अनूप पचौरी के लिए नामांकन पत्र लिए जाने के बाद टिकट की आस लगाए बैठे दूसरे नेताओं में भी हलचल मच गई है। यह भी पता चला है कि अनूप ने दो दिन पहले ही नो ड्यूट सर्टिफिकेट भी बनवाया है। इसके चलते दूसरे दावेदारों ने भी भागदौड़ शुरू कर दी है। दो दिनों से अनूप पचौरी और रविवार शाम से सांसद सत्यदेव पचौरी कानपुर से बाहर ही हैं।

Home / Kanpur / बेटे को अपनी सीट से टिकट दिलाने के लिए पचौरी ने लगाया पूरा जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो