scriptइंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस में हरकोर्टियंस ने बाजी मारी, रिजल्ट में चार मेधावी शामिल | In IES result HBTU four students are there | Patrika News
कानपुर

इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस में हरकोर्टियंस ने बाजी मारी, रिजल्ट में चार मेधावी शामिल

इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) के रिजल्ट में एचबीटीयू के छात्रों ने शानदार सफलता हासिल कर परिवार के साथ साथ यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है. सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के रोहित राजपूत ने नेशनल लेवल पर 7वीं रैंक हासिल कर बाजी मारी है.

कानपुरNov 12, 2018 / 01:27 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस में हरकोर्टियंस ने बाजी मारी, रिजल्ट में चार मेधावी शामिल

कानपुर। इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) के रिजल्ट में एचबीटीयू के छात्रों ने शानदार सफलता हासिल कर परिवार के साथ साथ यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है. सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के रोहित राजपूत ने नेशनल लेवल पर 7वीं रैंक हासिल कर बाजी मारी है. वहीं इसी ब्रांच की लवी अग्रवाल ने बी 74वीं रैंक प्राप्त कर सफलता प्राप्त की है. इसके अलावा अम्बरीष सिंह ने 52 व अंशुल भारती ने 141 रैंक पाकर एचबीटीयू का परचम फहराया.
हासिल की बीटेक की डिग्री
खटीमा उत्तराखंड के रहने वाले ब्रजेश कुमार के बेटे रोहित राजपूत ने इयर 2016 में एचबीटीआई से बीटेक की डिग्री हासिल की थी. इस समय यह मेधावी आईआईटी रुड़की में एमटेक कर रहा है. रोहित ने आईइएस एग्जाम में पिछले साल 127वीं रैंक हासिल की थी. इस बार के एग्जाम में इस मेधावी ने सिविल ब्रांच में नेशनल लेवल पर 7वीं रैंक हासिल कर सफलता का परचम फहरा दिया.
मिल चुका है जॉब ऑफर लेटर
इस बारे में रोहित ने बताया कि उसे आईओसी से जॉब ऑफर लेटर मिल चुका है. इसके अलावा कोल इंडिया व एचपीसीएल से भी ऑफर मिला है. वर्ष 2018 के गेट में भी रोहित ने नेशनल लेवल पर 63वीं रैंक हासिल की थी. वह अपनी सफलता का श्रेय पेरेंट्स के साथ साथ गुरुजनों को देता है. इंटरव्यू में 30 मिनट में 25 सवालों के जवाब दिए.
मिलिए इनसे भी
मुरादाबाद की रहने वाले नवीन अग्रवाल की बेटी लवी अग्रवाल ने वर्ष 2016 में एचबीटीआई से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री पाई थी. उसे आईइएस एग्जाम में नेशनल लेवल पर 74वीं रैंक मिली है. यह मेधावी भी आईआईटी रुड़की से एमटेक कर रही है. इस मेधावी छात्रा को इंडियन ऑयल कारपोरेशन से 16.5 लाख रुपए पर एनम का पैकेज का जॉब ऑफर लेटर मिल चुका है. दिसंबर में आईओसी ज्वाइन करेगी.
ऐसा कहते हैं वीसी
इस बारे में एचबीटीयू के वाइस चांसलर प्रो. एनबी सिंह कहते हैं कि इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस के रिजल्ट में टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 4 मेधावी छात्र छात्राओं ने शानदार सफलता अर्जित की है. रोहित राजपूत ने सिविल की फील्ड में नेशनल लेवल पर 7वीं पोजीशन हासिल कर यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो