scriptजब भविष्य की बात सामने आई तो महिला ऐसे हालात में एम्बुलेंस से पहुंची परीक्षा केंद्र | in these condition examine reached exam centre kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

जब भविष्य की बात सामने आई तो महिला ऐसे हालात में एम्बुलेंस से पहुंची परीक्षा केंद्र

दरअसल परीक्षार्थी अंकिता गर्भवती थी और बीते दिन उसने एक शिशु को जन्म दिया था। बीटीसी की परीक्षार्थी होने के चलते वह एम्बुलेंस से परीक्षा देने पहुंची।

कानपुरNov 02, 2018 / 11:13 pm

Arvind Kumar Verma

btc

जब भविष्य की बात सामने आई तो महिला ऐसे हालात में एम्बुलेंस से पहुंची परीक्षा केंद्र

कानपुर देहात-शिक्षा का महत्व शिक्षार्थी के लिए सर्वोपरि होता है। अपने उज्ज्वल भविष्य को लेकर शिक्षार्थी दिन दूनी रात चौगुनी पढ़ाई करते हैं, वहीं परीक्षा के समय जब वह विषम परिस्थितियों में उलझ जाता है तो उस दौरान मुकाम हासिल करना बड़ी चुनौती होती है। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात में सामने आया, जब बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षार्थी महिला प्रसव के बाद एम्बुलेंस पर सवार होकर परीक्षा केंद्र पहुंची और केंद्र व्यवस्थापक की अनुमति से उसने एम्बुलेंस में ही लेटकर परीक्षा दी। जब वह भोगनीपुर के आरएसजीयू इंटर कालेज पुखरायां केंद्र में पहुंची तो उसकी लगन को देख लोग दंग रह गए। फिलहाल उसने दोनों पालियों की परीक्षा एम्बुलेंस में ही दी।
कानपुर देहात के मूसानगर निवासी सुरेश सिंह न अपनी गर्भवती पत्नी अंकिता यादव को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। बीते दिन उसने एक नवजात शिशु को आपरेशन से जन्म दिया है। हालात ऐसे आ खड़े हुए कि इधर उसका प्रसव हुआ और उधर बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की पढ़ाई कर रही अंकिता की परीक्षा आ गयी। पेपर होने के चलते वह कठिन राह पर आ खड़ी हुई। पति सुरेश ने बताया कि जैसे तैसे इन नाज़ुक हालात में एक एम्बुलेंस में उसे परीक्षा केंद्र पुखरायां ले जाया गया। जब वह परीक्षा केंद्र पहुंची तो इन हालातों को देख विधालय प्रबंधन को कुछ नहीं सूझा।
इसके बाद केंद्र व्यवस्थापक एवं प्रधानाचार्य की अनुमति से उसकी परीक्षा प्रधानाचार्य कक्ष के सामने एम्बुलेंस में ही लिटाकर कराई गई। इस बीच दोनों पालियों की परीक्षा उसने एम्बुलेंस में लेटकर दी। केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य ब्रजकिशोर अग्रवाल ने बताया कि बीटीसी परीक्षार्थी अंकिता यादव को परीक्षा कक्ष में बैठकर परीक्षा देने में समस्या आ रही थी। इसलिए उसे सहानुभूति के कारण एंबुलेंस में बैठकर परीक्षा देने की अनुमति दी गई। परीक्षार्थी ने दोनों पालियों में बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दी।

Home / Kanpur / जब भविष्य की बात सामने आई तो महिला ऐसे हालात में एम्बुलेंस से पहुंची परीक्षा केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो