scriptपुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना तो मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा बड़ी तादात के सरकारी खाद्यान्न | Information received from control room, government food grains caught | Patrika News
कानपुर

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना तो मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा बड़ी तादात के सरकारी खाद्यान्न

पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर गाड़ी को कब्जे में लिया।

कानपुरAug 19, 2020 / 05:55 pm

Arvind Kumar Verma

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना तो मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा बड़ी तादात के सरकारी खाद्यान्न

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना तो मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा बड़ी तादात के सरकारी खाद्यान्न

कानपुर देहात-शासन के सख्त निर्देशों के बावजूद सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। कालाबाजारी के लिए जा रहे गरीबों को दिए जाना वाला खाद्यान्न पुलिस ने कंट्रोल रूम की सूचना पर डुडौली गांव पिकअप में लदा हुआ पकड़ लिया। दरअसल डेरापुर थानाक्षेत्र के दस्तमपुर चौकी इंचार्ज ने पीआरवी जवानों के साथ पहुंचकर खाद्यान्न पकड़कर पिकप चालक को भी हिरासत में लिया है।पुलिस के मुताबिक पिकप में 50 बोरी सरकारी गेहूं लदा था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
कानपुर देहात के डेरापुर क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया, जब पुलिस कंट्रोल रूम पर सरकारी खाद्यान्न को पिकप में लादकर बेचने की सूचना दी गई। सक्रिय हुए पीआरवी के सिपाही व दस्तमपुर चौकी पुलिस ने डुडौली गांव पहुंचकर छापा मारकर गेहूं लदी गाड़ी पकड़ ली। तलाशी लेने पर पिकप में 50 बोरी सरकारी गेहूं लदा बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने चालक नफीस को हिरासत में लेकर गाड़ी को कब्जे में लिया। पुलिस ने डेरापुर एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी को इसकी जानकारी दी।
थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि चालक से पूछताछ की जा रही है। राशन को कालाबाजारी के लिए लेकर जाया जा रहा था। एसडीएम ने बताया कि खाद्यान्न डुडौली कोटेदार का होने की आशंका है। पूर्ति निरीक्षक को कोटेदार के स्टाक की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। साथ ही राशन दुकान निरस्त की जाएगी।

Home / Kanpur / पुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना तो मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा बड़ी तादात के सरकारी खाद्यान्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो