scriptआईआईटी में दिखेगा युवाओं का अलग अंदाज, अंतराग्नि में पांच देशों के कलाकार करेंगे परफॉर्म | Intervention starts at IIT Kanpur | Patrika News
कानपुर

आईआईटी में दिखेगा युवाओं का अलग अंदाज, अंतराग्नि में पांच देशों के कलाकार करेंगे परफॉर्म

देश भर के ३००० छात्र-छात्राएं होंगे शामिल ३५ लाख रुपए के बांटे जाएंगे पुरस्कार

कानपुरOct 17, 2019 / 01:42 pm

आलोक पाण्डेय

आईआईटी में दिखेगा युवाओं का अलग अंदाज, अंतराग्नि में पांच देशों के कलाकार करेंगे परफॉर्म

आईआईटी में दिखेगा युवाओं का अलग अंदाज, अंतराग्नि में पांच देशों के कलाकार करेंगे परफॉर्म

कानपुर। आईआईटी में १७ से २० अक्टूबर तक चलने वाले कल्चरल फेस्ट अंतराग्नि का धमाकेदार आगाज गुरुवार को होगा। जिसमें कला के ढेरों रंग देखने को मिलेंगे। एक ओर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज की दशा और सोच को दर्शाया जाएगा तो वहीं दूसरी ओर हिंदी, अंग्रेजी की साहित्यिक प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं की मजबूत सोच से रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा। एशिया के सबसे बड़े फेस्ट अंतराग्नि में देश भर से 3000 स्टूडेंट्स शामिल होंगे।
पहली बार विदेशी कलाकार मचाएंगे धूम
पहली बार अंतराग्नि में पांच देशों के कलाकार परफार्म करेंगे। इंटरनेशनल कार्निवाल में पुर्तगाल, पोलैंड, फ्रांस, कोरिया और ईरान के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा बैटल रैप प्रतियोगिता को पहली बार शामिल किया गया है। अंतराग्नि में पहली बार फ्यूजन नाइट, रॉक नाइट, रेवरबेरेशन और ब्लिट्जक्रेग चार प्रो नाइट्स होंगी। फ्यूजन नाइट में व्हेन चाय मेट टोस्ट समां बांधेगा तो ब्लिट्जक्रेग में शंकर-एहसान-लॉय अपनी प्रस्तुति देंगे। फेस्टिवल में मुख्य रूप से मिस्टर एंड मिस अंतराग्नि, इंडिया हाट, डाइरेक्टर कट, कवि सम्मेलन, कैलिप्सो, जिटरबर्ग, काव्यांजलि, डीजे वॉर, बैटल रैप, फोटोग्राफी के अलावा ब्लाइंड डेट, बॉलरूम डांस का आयोजन किया जाएगा।
शंकर-एहसान-लॉय की जोड़ी दूर करेगी थकान
अंतराग्रि की शुरूआत पर ऋतंभरा के जरिए युवाओं का अलग अंदाज देखने को मिलेगा। जबकि शंकर-एहसान-लॉय की जोड़ी इवेंट के अंत में अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देकर सभी की थकान दूर करेगी। अतंराग्नि के 54वें संस्करण के लिए साहित्यिक, थियेटर, फाइन आर्ट्स सहित अन्य विधाओं के 54 इवेंट होंगे। इवेंट का शुभारंभ डीजी ओमप्रकाश सिंह और आईआईटी निदेशक प्रो. अभय करंदीकर करेंगे। इस बार अंतराग्नि का बजट पिछले मुकाबले बढक़र 1.12 करोड़ हो गया है, जिसमें 35 लाख के पुरस्कार भी दिए जाएंगे।
बॉलीवुड हस्तियों से सजेगा मंच
अंतराग्नि में बॉलीवुड हस्तियों की भरमार रहेगी। ड्रामाटिक्स के जज रूप में बॉलीवुड राजेश खट्टर, अंजन श्रीवास्तव, दर्शन जरीवाला, पावनी पांडे आएंगी। ऋतंभरा में जज के रूप में मिस इंडिया वर्ल्ड 2018 अनुकृति व्यास, फैशन डिजाइनर सलोनी सेहरा भी जज के रूप में रहेंगी। प्लास्टिक की बोतल से जोकर बनाकर अंतराग्नि खुद का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराएगा। मुंबई से चेतन राउट आएंगे जो संस्थान में प्लास्टिक का 10 फीट ऊंचा जोकर बनाएंगे। 10 हजार बोतल से जोकर बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो