scriptशासन के सबसे प्रमुख कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने अफसरों को दी हिदायत, बोले कड़ी कार्यवाही होगी | jiladhikary angry to neutral officer due to samdhan diwas kanpur dehat | Patrika News

शासन के सबसे प्रमुख कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने अफसरों को दी हिदायत, बोले कड़ी कार्यवाही होगी

locationकानपुरPublished: Jan 17, 2019 06:30:50 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में से एक है।

samadhan diwas

शासन के सबसे प्रमुख कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने अफसरों को दी हिदायत, बोले कड़ी कार्यवाही होगी

कानपुर देहात-योगी सरकार के सबसे प्रमुख कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस को लेकर कानपुर देहात के डीएम ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने तहसील भोगनीपुर के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना व शिकायतों का निस्तारण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस में लंबित डिफाल्टर प्रकरणों को शीघ्र ही गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करायें। सभी अधिकारियों से कहा कि आईजीआरएस में डिफाल्टर की श्रेणी व लंबित शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से कर ले।
उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में से एक है। शिकायतों में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। तहसील दिवस में जल निगम अधिकारी व विद्युत अधिकारी की अनुपस्थित पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने स्पष्टीकरण के निर्देश दिये है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो शिकायत आपको प्राप्त कराई जा रही है, उनका निस्तारण निष्पक्ष होकर गुणवत्तापूर्ण तरीके से करते हुए संबंधित शिकायतकर्ता को अवगत भी कराएं। शिकायतों के निस्तारण में समयबद्धता का पूरा ध्यान रखा जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्योंकि प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है कि किसी भी कमजोर, गरीब व्यक्ति को कोई परेशान या सताया न जाये। उसकी समस्याओं को सुना जाए एवं नियमानुसार उसको न्याय दिलाया जाए।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि आईजीआरएस के शिकायतों में जो विभाग डिफाल्टर की श्रेणी में है, वह समय से गुणवत्ता के साथ निस्तारण कर लें नही तो उनके लिए कठोर कार्यवाही की जायेगी। कहा कि आईजीआरएस की बैठक में जो विभाग डिफाल्टर की श्रेणी में आयेंगे, उनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने आपूर्ति विभाग, विद्युत, व राजस्व, पुलिस, विकास आदि की सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्युत आपूर्ति रोस्टर के अनुसार आपूर्ति व समय से ट्रान्सफार्मर बदलना, जर्जर तारों को बदलना, विद्युत विभाग के अधिकारी गंभीरता से ले अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए शासन को पत्र भेजा जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो