scriptकानपुर एवं आगरा मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए जाने तारीख योग्यता और पूरी प्रक्रिया, सुनहरा है वेतनमान | Kanpur And Agra 292 Post Metro Naukari Bharti Prakriya, Know Date | Patrika News
कानपुर

कानपुर एवं आगरा मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए जाने तारीख योग्यता और पूरी प्रक्रिया, सुनहरा है वेतनमान

भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट निर्धारित होगी। भर्ती होने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कानपुर व आगरा मेट्रो में तैनात किया जाएगा।

कानपुरMar 03, 2021 / 12:45 pm

Arvind Kumar Verma

कानपुर एवं आगरा मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए जाने तारीख योग्यता और पूरी प्रक्रिया, सुनहरा है वेतनमान

कानपुर एवं आगरा मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए जाने तारीख योग्यता और पूरी प्रक्रिया, सुनहरा है वेतनमान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UP Metro Rail Corporation) 292 तकनीकी पदों पर भर्ती (Metro Bharti) का सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। पदों पर भर्ती की अनुमति मिल गई है। इसमें सहायक प्रबंधक सहित कई पदों पर लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की तारीख 10 मार्च से 2 अप्रैल (Metro Rail Bharti) घोषित की गई है। आवेदन के लिए अभ्यर्थी यूपी मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com पर शैक्षिक, तकनीकी योग्यता, आयु सीमा पात्रता तथा अन्य संबधित विस्तृत जानकारी कर सकते हैं। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट निर्धारित होगी।
यूपी मेट्रो के डीजीएम ने किया सचेत

भर्ती होने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कानपुर व आगरा मेट्रो में तैनात किया जाएगा। इनका मूल वेतन 1.60 लाख तक होगा। आवेदन करने के लिए जनरल व ओबीसी (General And OBC) आवेदकों को 590 रुपए आवेदन शुल्क तथा एससी व एसटी (SC-ST) को 236 रुपए शुल्क देना होगा। यूपी मेट्रो के डीजीएम (UP Metro DGM) पीआर पंचानन मिश्रा ने बताया कि युवा यूपी मेट्रो की अधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी लेने के बाद ही आवेदन करें। ज्यादा जानकारी के लिए यूपी मेट्रो से भी सम्पर्क कर सकते हैं। फर्जीवाड़े से सचेत रहें और आधिकारिक स्रोत के अलावा किसी भी अन्य सूचना पर विश्वास न करें।
जानिए निम्न पदों का वेतनमान

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में सहायक प्रबंधक परिचालन के छह पदों पर भर्ती करेगा। इनका वेतमान रुपये 50,000-1,60,000 रुपए तक होगा। स्टेशन नियंत्रक ट्रेन ऑपरेटर के 186 पदों पर वेतनमान रुपये 33,000- 67,300, मेन्टेनर इलेक्ट्रिकल के 52 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900, मेन्टेनर एस एन्ड टी के 24 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900, मेन्टेनर सिविल के 24 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900 पर सीधी भर्ती होगी। भर्ती के लिए युवक तीन मार्च से दो अप्रैल तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बुधवार तक यूपी मेट्रो की वेबसाइट पर भर्ती का पूरा ब्योरा जारी हो जाएगा।

Home / Kanpur / कानपुर एवं आगरा मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए जाने तारीख योग्यता और पूरी प्रक्रिया, सुनहरा है वेतनमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो