scriptलखनऊ रैली के लिए कानपुर से दो लाख भीड़ का टारगेट दे गए गुलाम नबी आजाद | Kanpur Lok Sabha election preparation | Patrika News
कानपुर

लखनऊ रैली के लिए कानपुर से दो लाख भीड़ का टारगेट दे गए गुलाम नबी आजाद

टिकट के लिए गुटबाजी की तो पार्टी उठाएगी कड़ा कदम
पार्टी के हिसाब से जो नहीं चलेगा वह पार्टी में नहीं चलेगा

कानपुरJan 14, 2019 / 02:03 pm

आलोक पाण्डेय

gulam nabi

लखनऊ रैली के लिए कानपुर से दो लाख भीड़ का टारगेट दे गए गुलाम नबी आजाद

कानपुर। यूपी में महागठबंधन का सपना टूटने के बाद कांग्रेस अब अकेले ही ८० सीटों पर पूरी ताकत से लडऩे की तैयारी में है। जिसके लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी गुलाब नबी आजाद ने बड़े लोकसभा क्षेत्रों का दौरान शुरू कर दिया है। लखनऊ में रविवार को उन्होंने कानपुर की तीनों कमेटियों के साथ बैठक कर गुटबाजी पर सख्त रुख अख्तियार किया। प्रदेश प्रभारी ने साफ-साफ कह दिया कि पार्टी के हिसाब से चलना है तो चलो नहीं तो चले जाओ। टिकट के लिए किसी भी प्रकार की गुटबाजी मंजूर नहीं होगी। पार्टी जिसे चाहेगी उसे टिकट देगी और सभी को उसका साथ देना होगा।
लखनऊ रैली से होगा आगाज
फरवरी में लखनऊ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक विशाल रैली में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे। रैली में भीड़ जुटाने के लिए कानपुर की तीनों इकाइयों को दो लाख का टारगेट दिया गया है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सभी मिलकर इस काम में जुट जाएं और गाडिय़ों व अन्य इंतजाम सभी लोग मिलकर करें।
बड़े नेताओं को दी नसीहत
कानपुर कांग्रेस कमेटी की गुटबाजी जगजाहिर है। पार्टी पदाधिकारियों की आपस में कम ही बनती है। पिछले साल ही महिला विंग ने पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। जिसके बाद ऊपर से दबाव बनाकर उसे शांत कराया गया। कांगे्रस जिला कार्यालय में साथ बैठने उठने वाले नेताओं के बीच भी खटास साफ झलकती है। पार्टी के लिए यह बड़ी चिंता का कारण है। प्रदेश प्रभारी ने पार्टी के बड़े नेताओं को इससे आगाह किया और एक साथ मिलकर राहुल गांधी को पीएम बनाने के लिए चुनाव में जुट जाने के निर्देश दिए।

Home / Kanpur / लखनऊ रैली के लिए कानपुर से दो लाख भीड़ का टारगेट दे गए गुलाम नबी आजाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो