scriptकानपुर हिंसा में फंडिंग: बेटे के बाद पिता मशहूर बिल्डर हाजी बसी गिरफ्तार, यह है पूरा मामला | Kanpur violence funding: Famous builder Haji Basi arrested | Patrika News
कानपुर

कानपुर हिंसा में फंडिंग: बेटे के बाद पिता मशहूर बिल्डर हाजी बसी गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

3 जून जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में पुलिस ने कानपुर के बड़े बिल्डर में शामिल हाजी वशी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। जिसके बेटे को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है। जिससे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने हाजी वशी को गिरफ्तार किया है। जिस पर फंडिंग करने का आरोप है। इसी मामले में बाबा बिरयानी के मालिक मुस्ताक बाबा को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

कानपुरJul 05, 2022 / 10:47 am

Narendra Awasthi

कानपुर हिंसा में फंडिंग: बेटे के बाद पिता मशहूर बिल्डर हाजी बसी गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

कानपुर हिंसा में फंडिंग: बेटे के बाद पिता मशहूर बिल्डर हाजी बसी गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

कानपुर हिंसा मामले में एसआईटी की जांच में बड़े खुलासे हो रहे हैं। हयात जफर हाशमी की गिरफ्तारी के बाद से नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इसी क्रम में कानपुर के बड़े बिल्डरों में शामिल हाजी वसी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ कानपुर हिंसा में फंडिंग करने का आरोप लगा है। इसके पूर्व फंडिंग के मामले में बाबा बिरियानी, बाबा मिष्ठान सहित बाबा के नाम से अन्य प्रतिष्ठानों को चलाने वाले मुख्तार बाबा को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद अब पर्दे के पीछे रहकर फंडिंग करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है और एक के बाद एक नई गिरफ्तारी हो रही है।

3 जून को कानपुर हिंसा मामले में गिरफ्तार जोहर फैंस एसोसिएशन का अध्यक्ष हयात जफर हाशमी सहित अन्य के पूछताछ से एसआईटी बड़े बड़े खुलासे कर रही है। इसी क्रम में फंडिंग के आरोप में एक और बड़ी गिरफ्तारी हुई है। कानपुर के बड़े बिल्डर में शामिल हाजी वशी को क्राइम ब्रांच की टीम ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इसके पूर्व हाजी वसी का बेटा अब्दुल रहमान को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान हुए 3 जून को कानपुर हिंसा में पुलिस पर पत्थरों से हमला करने के आरोप में हाजी वशी का बेटा अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया गया है। जिस पर आरोप है कि उसने हिंसा के दौरान खेलों पर पत्थर लाद कर मौके पर मौजूद भीड़ को भड़काने का काम किया है।

बेटे से मिली जानकारी पिता गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी के पूछताछ में अब्दुल रहमान ने बीच कई खुलासे किए हैं। इस दौरान उसने अपने सहयोगियों का भी नाम बताया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते दिनों कार्यवाही करते हुए छापा मारा लेकिन बेटे की गिरफ्तारी के बाद से ही कानपुर का बिल्डर हाजी वशी अंडरग्राउंड हो गया था। हाजी वसी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके करीबियों से पूछताछ की तो और भी नए खुलासे हुए। इनमें सबसे बड़ा मुद्दा फंडिंग को लेकर सामने आया था। जिस पर एसआईटी कड़ी कार्रवाई कर रही है। हाजी बच्ची की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

Home / Kanpur / कानपुर हिंसा में फंडिंग: बेटे के बाद पिता मशहूर बिल्डर हाजी बसी गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो