script…आप में से ही एक है केशव प्रसाद मौर्य | Keshav Prasad Maurya targeted BSP SP And Congress in Kanpur | Patrika News
कानपुर

…आप में से ही एक है केशव प्रसाद मौर्य

इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने सपा-बसपा और भाजपा पर जमकर निशाना साधा

कानपुरApr 19, 2016 / 11:12 pm

Hariom Dwivedi

Keshav

Keshav

कानपुर. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य रात 8:05 पर सीधे बीएमएसडी शिक्षा निकेतन पहुंचे, जहां पहले से ही मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ता ने उन्हें फूल, माला, तलवार और गदा भेंट कर स्वागत किया। अपने संबोधन में मौर्य ने कहा कि दो दिन से यमुना और गंगा के किनारे रहने वालों से मिलने का मौका मिला, जहां हमें प्यार और उपहार मिला। जिस तरह से आपने एक अखबार, चाय का ठेला लगाने वाले का स्वागत किया, इसके लिए शुक्रिया। परिवारवाद, जातिवाद, व्यक्ति विशेष का दल भाजपा नहीं है। यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है और आपमें से ही से ही एक छोटे से कार्यकर्ता को प्रदेश की जिम्मेदारी हाईकमान ने सौंपी है।

उन्होंने कहा कि सपा में पिता-पुत्र और चाचाओं की चलती है। बसपा में सिर्फ बहन जी ही बोलतीं है और कांग्रेस में मां- बेटा और अब बेटी ही चौधरी हैं। इन तीनों दलों में से ही परिवार का व्यक्ति सत्ता की कुर्सी पर बैठता है, जबकि भाजपा में एक चायवाला प्रधानमंत्री, अखबार बेचने वाला आपके सामने खड़ा है। 

आप काम करें, भविष्य के बारे में न सोचेंगे
केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से कहा कि जनता ने हमें और आपको चुना है, तो जनहित के काम करिए। घर- घर जाइए मोदी सरकार के काम की जानकारी लोगों तक पहुंचाइए। आप वर्तमान की चिंता करें, भविष्य के बारे में सोचने के लिए हम बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी चुनाव गुटबाजी के बलबूते नहीं जीता जा सकता। एकता के बल पर ही हमें 2017 विधानसभा चुनाव फतेह करना है। मौर्य ने कहा कि जिस तरह से थानों में सपा के गुंडे बैठकर गैर कानूनी काम करवा रहे हैं, लोगों को सता रहे हैं, आप गरीब और बेकसूर के खिलाफ किए जा रहे उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरिये।

नेता जी और बहन जी का चैप्टर क्लोज
केशव प्रसाद मौर्य ने दो टूक शब्दों में कहा कि अब यूपी की सत्ता से नेता जी और बहन जी का चैप्टर क्लोज हो गया है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता इन्हें यूपी से पूरी तरह साफ कर देगी। यह हम ऐसे ही नहीं बोल रहे हैं, हमने दो दिन में सबकुछ देख लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा यूपी में अकेले सरकार बनाने जा रही है। हमने 265 प्लस से ज्यादा सीट जीतने का टारगेट तय कर रखा है। यह तभी संभव होगा जब आप मेहनत करेंगे। आपकी सही मेहनत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने 25 साल तक जनता की सेवा की और जनता ने हमें सांसद बनाया, दल से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी में बिठाया। हां 25 साल के राजनैतिक करियर के दौरान हम जनता के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे, जिसके चलते मुकदमे भी दर्ज हुए। कहा, जनता की आवाज बनने के लिए अगर हम पर 10 से बढ़कर पांच सौ मुकदमे लगा दिए जाएं तो हम खुशी-खुशी सिर झुकाकर मंजूर कर लेंगे। 

किसान का बेटा हूं, क्रिमिनल नहीं हूं
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिस तरह से आज कांग्रेसियों ने पोस्टर के जरिए प्रधानमंत्री हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हमें क्रिमिनल बता रही है, दरअसल वह हमारे बारे में नहीं जानते। कौशांबी के एक गरीब किसान परिवार में हमने जन्म लिया है। धूप और बारिश क्या होती है हमसे पूछिए। एक रोटी को दो भागों में बांटकर पेट भरते थे और पोस्टर के जरिए आरोप लगाने वाले कभी एसी से बाहर नहीं निकले, तो वह क्या जाने गरीबी क्या होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मां-बेटा और बेटी को बंगले से निकल कर सड़क पर उतरने के लिए मजबूर जरूर कर दिया है।

पोस्टरों में नहीं दिखे अटल-आडवाणी और जोशी 
मंगलवार को शहर में दो जगह कार्यक्रन हुए, जहां सैकड़ों बैनर-पोस्टर और होर्डिंग लगी थीं, जिनमें मोदी और अमित शाह के साथ ही केशव प्रसाद मौर्य की ही तस्वीर थी, जबकि भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की तस्वीर पोस्टरों से गायब थीं. वहीं कानपुर नगर के अध्यक्ष भी पोस्टरों से गायब थीं। इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व सांसद श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि भाजपा में आज की तारीख पर दो लोगों की चलती है, मोदी और अमित शाह के अलावा तीसरा कुछ नहीं बोल, बन सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो