scriptवेस्टइंडीज दौरे के लिए कुलदीप यादव का टीम इंडिया में चयन | kuldeep yadav in indian cricket team for west indies tour | Patrika News
कानपुर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुलदीप यादव का टीम इंडिया में चयन

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन, कानपुर के कुलदीप यादव को एक दिवसीय और अेस्ट टीम में दी गई है जगह।

कानपुरJul 21, 2019 / 03:32 pm

Vinod Nigam

kuldeep yadav in indian cricket team for west indies tour

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुलदीप यादव का टीम इंडिया में चयन

कानपुर। team india selection for West indies tour in Kuldeep Yadav वर्ल्डकप 2019 में सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज जाएगी। यहां दो टेस्ट, तीन एक दिवसीय और 3 टी-20 मैच खेलेगी। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए कानपुर के चाइनामैन गेंदवाज कुलदीप यादव Kuldeep Yadav को भी जगह दी है। कुलदीप टेस्ट और वनडे में अपनी फिरकी का जलवा बिखेरेंगे। टीम में चयन से कुलदीप के कोंच काफी खुश हैं तो परिवार में भी जश्म का महौल है।

टी-20 में नहीं मिली जगह
बतादें 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे West Indies tour के लिए भारतीय टीम Indian team का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने वाली है। टी-20 की टीम में कुलदीप को जगह नहीं मिली। जबकि टेस्ट और वनडे की टीम में उनका चयन हुआ है। टीम में चयन पर कुलदीप के दोस्त, कोंच और परिजन खुश हैं और सभी को उम्मीद है कि वो वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पहले खिलाड़ी बनें थे कुलदीप
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव Kuldeep Yadav कानपुर व प्रदेश के पहले क्रिकेट खिलाड़ी बनें, जिन्हें विश्वकप क्रिकेट के लिए चुना गया था। पिछली बार कुलदीप विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम कैंप में तो शामिल थे पर अंतिम 15 में जगह नहीं बना सके थे। इसका उनका काफी मलाल भी था। पर पिछले दो सालों में कुलदीप भारतीय टीम से जुड़े हुए है। उन्होंने न सिर्फ विकेट लिए बल्कि कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी का दिल भी जीता है। पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ धौनी के टिप्स उनके लिए संजीवनी बने थे। तब न सिर्फ कुलदीप ने विकेट झटके बल्कि भारतीय टीम के जीत में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई। इसी की नतीजा आज कुलदीप के सामने आया है और वर्ल्डकप के वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई है।

चयन से दोस्त खुश
उधर, जैसे ही कुलदीप यादव Kuldeep Yadav का नाम भारतीय क्रिकेट टीम में दिखा तो कुलदीप के घरेलू मैदान रोवर्स ग्राउंड पर खिलाड़ियों का उत्साह देखने काबिल रहा। कोच कपिल पांडे को खिलाड़ियों ने मिठाई खिलाई। ग्राउंड में साथी खिलाड़ी अनिल राय, रवींद्र राय, अनमोल, शिवम दीक्षित, फैज अहमद, सुंदरम दीक्षित ने कुलदीप के लिए ईश्वर से वेस्टइंडीज दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रार्थना की। कोच कपिल पांडे ने बताया कि वेस्टइंडीज की पिचें धीमी होगी, जहां कुलदीप अच्छी गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को अपनी फिरगी में फंसा सकते हैं। वर्ल्डकप के बाद से वो लगातार प्रेक्टिस कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वो वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

इन खिलाड़ियों का हुआ चयन
एक दिवसीय टीम के लिए विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद , नवदीप सैनी को मौका मिला है तो टेस्ट टीम के लिए विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, सी पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत रिद्धिमान साहाआर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, ईशांत शर्मा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव शामिल किए गए हैं।

 

Home / Kanpur / वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुलदीप यादव का टीम इंडिया में चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो