scriptकानपुर में छिपे हैं पीएफआई के पांच सदस्य, माहौल बिगाडऩे की तैयारी | Location of PFI members found in Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर में छिपे हैं पीएफआई के पांच सदस्य, माहौल बिगाडऩे की तैयारी

एटीएस ने बिछाया जाल, बार-बार बदल रही लोकेशनदिल्ली में बचे बवाल के चलते कानपुर में हाईअलर्ट

कानपुरFeb 26, 2020 / 02:39 pm

आलोक पाण्डेय

कानपुर में छिपे हैं पीएफआई के पांच सदस्य, माहौल बिगाडऩे की तैयारी

कानपुर में छिपे हैं पीएफआई के पांच सदस्य, माहौल बिगाडऩे की तैयारी

कानपुर। सीएए की आग में जल रही दिल्ली की आंच फिर कानपुर को झुलसा सकती है। दरअसल एटीएस को पीएफआई के पांच सदस्यों की कानपुर में लोकेशन मिली है। कानपुर में हुई हिंसा और उपद्रव के पीछे पीएफआई का हाथ भी था। पता चला है कि ये पांचों फिर से शहर में माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहे हैं। उनकी तलाश के लिए कानपुर एटीएस से भी संपर्क किया गया है। पांचों कहां छुपकर रह रहे हैं, इसके बारे में एजेंसी को भी पूरी तरह जानकारी नहीं हो सकी है। सर्विलांस की रिपोर्ट के मुताबिक बार-बार इन पांचों की लोकेशन शहर के अलग-अलग इलाकों से मिल रही है, फोन कुछ देर ऑन होने के बाद स्विचऑफ कर दिया जाता है।
गिरफ्तारी के बाद से सक्रिय थी पुलिस
गंगा यात्रा के समापन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को बिगाडऩे की कोशिश करने वाले पांच पीएफआई के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनसे ही जानकारी मिली थी कि पीएफआई का दंगे भडक़ाने में हाथ था। इन पांचों में पीएफआई के और भी सदस्य शहर में सक्रिय होने की जानकारी दी थी, तब से लखनऊ से एटीएस भी सक्रिय हो गई थी। ईडी के साथ मिलकर एजेंसी ने पीएफआई के फंडिंग के नेटवर्क को लेकर भी अहम जानकारियां जुटाई थीं। एटीएस द्वारा लगातार पीएफआई के सदस्यों की खोजबीन के लिए सर्विलांस सिस्टम के जरिए उनके बारे में सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं।
सर्विलांस से मिली लोकेशन
पीएफआई के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस की जांच में चार संदिग्ध नम्बरों के बारे में जानकारी मिली थी। इन नम्बरों को वह सर्विलांस सिस्टम पर लगाए थे। आईएमईआई नम्बर पता कर उसे सॉफ्टवेयर पर रन कराया गया। पांच सदस्यों की लोकेशन कानपुर में मिली। इसके बाद कानपुर टीम से सम्पर्क कर उन्हें नम्बर दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक नम्बर फिलहाल स्विच ऑफ हैं, जिसके कारण सटीक लोकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है।

भडक़ाऊ पोस्ट पर होगी कार्रवाई
डीआईजी अनंत देव ने कहा है कि सोशल मीडिया पर किसी ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज-फोटो या भडक़ाऊ पोस्ट डालने या शेयर करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि यह शहर हम सभी का है इसलिए सबकी जिम्मेदारी है कि अगर कोई आपत्तिजनक मैसेज या फोटो उनके संज्ञान में आता है तो वह पुलिस को तत्काल सूचना दें।

Home / Kanpur / कानपुर में छिपे हैं पीएफआई के पांच सदस्य, माहौल बिगाडऩे की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो