scriptमतगणना के दौरान आईटीबीपी के सुरक्षा कर्मियों में दिखा अभिनंदन की ये अदा, जानिए | look of ITBP jawan as a abhinandan in counting kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

मतगणना के दौरान आईटीबीपी के सुरक्षा कर्मियों में दिखा अभिनंदन की ये अदा, जानिए

मतगणना स्थल में तैनात आइटीबीपी के दो जवान अभिनंदन लुक में नजर आए तो यहां मौजूद लोगों के बीच दोनों जवान खासे आकर्षण का केंद्र बने रहे।

कानपुरMay 24, 2019 / 11:37 pm

Arvind Kumar Verma

abhinandan

मतगणना के दौरान आईटीबीपी के सुरक्षा कर्मियों में दिखा अभिनंदन की ये अदा, जानिए

कानपुर देहात-बीते माह में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले में करीब 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक का बड़ा फैसला लिया। जिसके बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद भारत देश की सीमा में घुसे पाकिस्तान के विमान को खदेड़कर एक विमान मार गिराने वाले एयर फोर्स के जवान अभिनंदन लोगों के लिए अभिनेता बन गया। खासतौर पर सेना के जवानों के लिए वह एक आदर्श बन गया। अभिनंदन का सौर्य, यहां तक कि उनका लुक सुरक्षा जवानों के लिए क्रेज बना है। यह नजारा बीते दिन 23 मई को कानपुर देहात के माती स्पो‌र्ट्स स्टेडियम मतगणना स्थल में दिखाई दिया। जब सुरक्षा में तैनात आइटीबीपी के दो जवान अभिनंदन लुक में नजर आए तो यहां मौजूद लोगों के बीच दोनों जवान खासे आकर्षण का केंद्र बने रहे। लोग आसपास मंडराते रहे।
आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना के जवान अभिनंदन पाकिस्तानी विमान को मार गिराने के बाद पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे। यहां उन्हें पाकिस्तानी सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया था। उस समय भी अभिनंदन के लिए देश से हुंकार उठी थी। उस दौरान सोशल मीडिया पर अभिनंदन की तस्वीरें वायरल हुई थी। खासतौर पर उनकी मूंछों के स्टाइल की खूब चर्चा हुई थी। दूसरे दिन जब वह देश की कूटनीति व कड़े संदेश के बाद पाकिस्तान से सकुशल वापस लौटे तो कई युवा अभिनंदन की तरह ही मूंछों की स्टाइल में नजर आए थे।
देश रक्षा के लिए कुछ कर गुजरने की मंशा से अभिनंदन वर्तमान का उठाया कदम युवाओं के साथ सुरक्षा बलों के जवानों के लिए भी खासा महत्व रखता है। इसका नजारा 23 मई को माती स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मतगणना स्थल पर सुरक्षा ड्यूटी में लगे आइटीबीपी के जवान ग्वालियर मप्र निवासी प्रदीप कुमार व चेन्नई कोयम्बटूर के गांव कुनुमटूर निवासी के. प्रजिथी में दिखी। दोनों जवान अभिनंदन स्टाइल की मूछों संग सुरक्षा को मुस्तैद नजर आए। यहां कार्मिकों व अन्य सिविल सुरक्षा कर्मियों के बीच दोनों खासा आकर्षण रहे। जवानों ने बातचीत में बताया कि देश रक्षा करते अभिनंदन ने देश में घुसे पाकिस्तान विमान को मार गिराया था इस लिए वह आदर्श हैं।

Home / Kanpur / मतगणना के दौरान आईटीबीपी के सुरक्षा कर्मियों में दिखा अभिनंदन की ये अदा, जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो