scriptओएफसी में टेस्टिंग के दौरान धमाके से हड़कंप एक की मौत, पांच कर्मचारी घायल | many workers injured in gun blast in ordnance factory of kanpur | Patrika News
कानपुर

ओएफसी में टेस्टिंग के दौरान धमाके से हड़कंप एक की मौत, पांच कर्मचारी घायल

ओएफसी में जोरदार धमाके से आधा कर्मचारी जुलझे, जबलपुर निवासी अभियंता की हुई मौत, पांच अन्य का अस्पताल में चल रहा इलाज, महाप्रबंधक ने बैठाई जांच।

कानपुरApr 09, 2019 / 07:07 pm

Vinod Nigam

many workers injured in gun blast in ordnance factory of kanpur

ओएफसी में टेस्टिंग के दौरान धमाके से हड़कंप एक की मौत, पांच कर्मचारी घायल

कानपुर। पनकी थानाक्षेत्र के अर्मापुर स्टेट स्थित आयुध निर्माणी फैक्ट्री (ओएफसी) में मंगलवार की दोपहर को गन शाप प्रथम में जोरदार धमाके से हड़कंप मच गया। इस दौरान आधा दर्जन कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए एक प्राईवेट अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां डाॅक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक एलेक्सगी गन की टेस्टिंग के दौरान नायट्रोजन गैस फट गई और यह हादसा हो गया।

टेस्टिंग के वक्त धमाका

अर्मापुर स्टेट स्थित सेना के लिए आयुध का निर्माण करने वाली ऑर्डेनेंस फैक्ट्री में आज नायट्रोजन गैस फट जाने से आधा दर्जन कर्मचारी घायल हो गए। इनमें से जबलपुर निवासी एमएस राजपूत की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को रीजेंसी अस्पताल में एडमिट कराया। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि अंदर एलएफजी गन की टेस्टिंग चल रही थी। इस दौरान गन में लोड नाइट्रोजन सिलेंडर फट गया, जिसकी चपेट में आकर टेस्टिंग कर रहे कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

अभियन्ता पद पर तैनात थे राजपूत
मृतक एमएस राजपूत सहायक अभियन्ता के पद पर तैनात थे। इसके साथ अन्य पांच लोग टेस्टिंग का कार्य कर रहे थे, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक राजपूत मूलरूप से मध्यप्रदेश के जवलपुर जनपद के रहने वाले हैं। अफसरों ने घटना के कारणों की जांच शुरू करा दी है। बाहरी लोगों और पुलिस को फैक्ट्री के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

तीन की हालत गंभीर
रीजेंसी अस्पताल में घायल कर्मचारियों का इलाज चल रहा है। तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं मामले पर महाप्रबन्धक एमके गर्ग ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पहली बार इतनी बड़ा हादसा हुआ है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है। साथ ही एक रिपोर्ट रक्षामंत्रायल को भेज दी गई है। मृतक अभियन्ता के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो