scriptजान-राज नहीं बल्कि असली नाम दानिश अली, धर्म बदल कर युवतियों के साथ की शादी | married to a man as a hindu engagement with another | Patrika News
कानपुर

जान-राज नहीं बल्कि असली नाम दानिश अली, धर्म बदल कर युवतियों के साथ की शादी

दवा कंपनी में करता था नौकरी, युवती ने फोन कर युवती ने मंगवाई दवा तो दानिश इली ने ध्सर्म कदल कर उसे प्यार के जाल में फसाया फिर शादी की, खुलाशा होने पर दिया तलाक।

कानपुरMay 27, 2019 / 12:24 am

Vinod Nigam

married to a man as a hindu engagement with another

जान-राज नहीं बल्कि असली नाम दानिश अली, धर्म बदल कर युवतियों के साथ की शादी

कानपुर। चकेरी थानाक्षेत्र के जाजमऊ निवासी दानिश अली ने इंदौर की रहनें वाली दो युवतियों की जिंदगी बबार्द कर दी। पहले जान बनकर एक युवती के शादी की और भेद खुलनें के बाद उससे तलाक लेकर घर से भगा दिया। इसके बाद दूसरी युवती को अपने प्यार के जाल में फंसाया और आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेजों में अपना नाम राज दर्ज करा उसके साथ सात फेरे ले लिए। युवती को जब दनिश के धर्म के बारे में जानकारी हुई तो उसने मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसी के चलते दोनों रविवार को कानपुर आई और एसएसपी से पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने दानिश व उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बरखा से दानिश की मुलाकात
जाजमऊ निवासी दानिश अली इंदौर में एक मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी में बतौर के मार्केटिंग मैनेजर के पद जॉब करता था। तभी मूलरूप से होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) की बरखा छीपा से दानिश की मुलाकात हुई। छीपा ने एसएसपी को बताया कि 2009 में भोपाल में मौसेरी बहन के यहां तबीयत खराब होने पर उन्होंने कंपनी से ऑनलाइन दवा मंगवाई थी। दानिश अली दवा लेकर घर आया और उससे दोस्ती हो गई। दानिश ने अपना नाम जॉन सलूजा बताते हुए शादी का प्रस्ताव रखा। 31 अगस्त 2009 को कानपुर लाकर आर्यसमाज से शादी कर ली।

जान नहीं मेरा नाम दानिश
युवती ने बताया कि शादी के बाद दानिश मुझे घर लेकर आया तो बुरके में महिलाओं को देख मेरे माथा टनका। मैंने दानिश ने इस पर प्रश्न किया तो उसने कहा कि मेरा असली नाम जान नहीं बल्कि दनिश है। दानिश व उसके परिजनों ने जबरन अगले दिन निकाह करा दिया। पीड़िता ने बताया कि निकाह के बाद दानिश मुझे लेकर इंदौर चला गया। पीड़िता का आरोप है प्रग्नेंट होने पर दानिश ने जबरन गर्भपात करा दिया। विरोध पर मारपीट की और तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस बाबत इंदौर महिला थाने व कानपुर चकेरी थाने में मुकदमा लिखाया था लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

फिर दूसरी युवती को फंसाया
दानिश ने पहली पत्नी को तलाक देने के बाद इंदौर के एक होटल के मैनेजर की बेटी को अपने प्यार के जाल में फांसाया। युवती ने पुलिस को बताया, दानिश अपना नाम राज उपाध्याय व पता मुंबई बताकर मिला था। वर्ष 2015 में उसने शादी का प्रस्ताव रखा तो घरवाले तैयार हो गए। 2016 में उसने सगाई कर ली और शारीरिक शोषण किया। लेकिन जब दीपावली पर किसी काम से उसका बैग देख रही थी तो उसमें दानिश नाम की आइडी मिली। तब असलियत का पता लगा। वह कहता था कि वह मूलरूप से मेरठ का है। पिता हिंदू व मां मुस्लिम है। फरवरी 2019 में उसने शादीशुदा व मुस्लिम होने की बात कहकर शादी से इन्कार कर दिया। तब इंदौर में दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया।

युवतियों के पक्ष में उतरे हिन्दू संगठन
इस बीच दानिश को जब दोनों युवतियों के कानपुर में होने की जानकारी मिली तो उसने उनका पीछा किया। पीड़िताओं का आरोप है कि दानिश अपने पिता व अन्य साथियों के साथ हमें एसएसपी ऑफिस के बाहर घेर लिया। शिकायत करने पर जान से मारनें की धमकी दी। इसी बीच युवतियों के बारे में हिन्दू संगठनों को जानकारी हुई तो वो एसएसपी आफिस पहुंच गए और दानिश की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा करने लगे। बवाल बढ़ता देख पुलिस हरकत में आई और दानिश व उसके पिता को घर से उठा लिया और हिरासत में लेकर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

4 अन्य को भी बना चुका शिकार
पीड़ित युवतियों के मुताबिक आरोपित ने इंदौर में ही चार और युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका शारीरिक शोषण किया। वे युवतियां भी इंदौर में मुकदमा लिखाने वाली हैं। उन युवतियों से वह समीर दुबे, बॉबी शर्मा व अनूप दीक्षित नाम बताकर मिला था। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि दानिश नामक युवक के खिलाफ युवती ने शादी करने और दूसरी ने सगाई करने का आरोप लगाया है। पहले से ही मुकदमे दर्ज हैं, जिनकी विवेचना चल रही है। परिजनों पर धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट लिखाई गई है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / जान-राज नहीं बल्कि असली नाम दानिश अली, धर्म बदल कर युवतियों के साथ की शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो