scriptमौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, यूपी में बारिश व ओले की संभावना, रहें सावधान | Meteorological Department warning, possibility of rain and hail in UP | Patrika News
कानपुर

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, यूपी में बारिश व ओले की संभावना, रहें सावधान

बुधवार को धूप तेज होने और हवा की रफ्तार 2.5 किमी. प्रति घंटा होने से सर्दी का असर कम रहा।

कानपुरFeb 03, 2021 / 09:55 pm

Arvind Kumar Verma

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, यूपी में बारिश व ओले की संभावना, रहें सावधान

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, यूपी में बारिश व ओले की संभावना, रहें सावधान

कानपुर-हाड़कपाऊ ठंड के बाद मौसम ने करवट बदला है। दिन में तेज धूप से निकलने से लोगों को राहत मिल रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में 8 फरवरी के बाद दिन में ठंड काफी कम होने की संभावना है, लेकिन शाम ढलने के बाद रात में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग के अनुसार पांच व छह फरवरी को तेज हवा के साथ बूंदाबांदी और ओले पड़ने की संभावना जताई जा रही है। जिससे लोगों को खासा झटका लग सकता है।
बुधवार को धूप तेज होने और हवा की रफ्तार 2.5 किमी. प्रति घंटा होने से सर्दी का असर कम रहा। मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन पांडेय ने बताया कि देश के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिनों में मौसम में अचानक बदलाव होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि मौसम और प्रदूषण की हर घंटे की सही जानकारी देने के लिए कतर और ऑस्ट्रिया से सेंसर मंगाए जाएंगे।
इसे लेकर चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की तरफ से दोनों देशों की एजेंसियों के अधिकारियों से वार्ता चल रही है। इन देशों के मौसम और प्रदूषण मापक सेंसर काफी अच्छे माने जाते हैं। विश्वविद्यालय की तरफ से शहर के कुछ स्थानों पर ऐसे सेंसर युक्त मॉनीटर लगाने की योजना के बजट के लिए शासन को अनुमोदन भेजा गया था। जल्द बजट मिलने की उम्मीद जताई गई है।

Home / Kanpur / मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, यूपी में बारिश व ओले की संभावना, रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो