scriptजेल और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लखनऊ चला गया डॉ. बम | Militant Dr. Jalis Ansari opened many secrets | Patrika News
कानपुर

जेल और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लखनऊ चला गया डॉ. बम

एसटीएफ की पकड़ में भी ढीली नहीं पड़ी उसकी अकड़ सीएए और एनआरसी को लेकर सरकार को दे गया नसीहत

कानपुरJan 20, 2020 / 01:03 pm

आलोक पाण्डेय

जेल और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लखनऊ चला गया डॉ. बम

जेल और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लखनऊ चला गया डॉ. बम

कानपुर। आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और उन्हें सख्त सजा दिलाने में कानून की ढिलाई का आतंकी डॉ. बम में मजाक बनाया। एसटीएफ ने उसे कानपुर से गिरफ्तार किया। वह उम्रकैद की सजा काट रहा है और दिसंबर में पेरोल पर बाहर आया था। कानपुर से वह नेपाल के जरिए देश छोडक़र भगाने की फिराक में था। उस पर मुंबई सहित देश के कई इलाकों में सीरियल बम ब्लास्ट कराने का आरोप है। वह खुद ही अपने क्लीनिक पर बम बनाता था। उसका असली नाम डॉ. जलीस अंसारी है और उसने चुनौती दी है कि कानून उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
पूछताछ के दौरान दिखाता रहा तेवर
उम्र के इस पड़ाव पर आने के बाद भी इस आतंकी के तेवर नरम नहीं पड़े। उसे फिलहाल लखनऊ पहुंचा दिया गया है पर कानपुर से जाते जाते वह एसटीएफ अधिकारियों को चुनौती दे गया। उसने देश की कानून व्यवस्था को लचर बताते हुए कहा कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। अपने ऊपर लिखी एक किताब को पढऩे की सलाह मुफ्त में दे गया।
कानून को कमजोर बताया
आतंकी डॉक्टर ने चिढ़ाने वाले अंदाज में एसटीएफ अधिकारियों से कहा कि देश की कानून व्यवस्था लचर है। उसने कहा कि वह 65 से ज्यादा धमाके कर चुका है, जबकि उस पर केवल तीन आरोप ही साबित हुए हैं। वह बोला कि मैंने पुलिस वालों को धमाके में मारा और वह अब तक पुलिस खुद पर हुए हमले के साक्ष्य नहीं जुटा पाई। इसी से अंदाजा लगा लो कि क्या हालत है।
जेल को बनाता ठिकाना
आतंकी ने अफसरों से कहा कि जेल उसके लिए सबसे सुरक्षित ठिकाना है। उसने बताया कि जेल में रहकर वह जो कुछ कर सकता है, वह कोई संगठन बाहर रहकर भी नहीं कर सकता। जेल में उसकी सारी जरूरतें पूरी होती हैं और वहां रहकर वह अपने सारे मंसूबे पूरे करता है।
सीएए को लेकर चेताया
डॉ. जलीस अंसारी ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर पूरे देश में विद्रोह की एक बहुत बड़ी भूमि तैयार हो चुकी है। सरकार इसे नहीं समझ पाएगी तो उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ सकता है।

Home / Kanpur / जेल और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लखनऊ चला गया डॉ. बम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो