जब सहपाठी छात्रा के साथ इस करतूत की बात आई सामने तो छात्रों ने इस तरह मचाया उत्पात

जब सहपाठी छात्रा के साथ इस करतूत की बात आई सामने तो छात्रों ने इस तरह मचाया उत्पात

Arvind Kumar Verma | Publish: Sep, 07 2018 06:33:35 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

जब विधालय की छात्रा के साथ हुयी इस अभद्रता की बात सामने आई तो छात्रों ने विधालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की धुनाई कर दी और स्कूल की छुट्टी कर दी, घटनास्थल पर पुलिस पहुंची।

कानपुर देहात-जिले के संदलपुर कस्बा के पास कौरू गांव स्थित इंटर कालेज में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की जमकर धुनाई कर दी। जिसमें छात्रों ने एक छात्रा से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। मारपीट से वहां अफरा तफरी मच गयी तो किसी छात्र ने स्कूल की घंटी बजा दी और विद्यालय के सभी छात्र छात्राएं बाहर आ गए। हंगामा बढ़ने लगा तो पुलिस को सूचना दी गयी। सूचना पर पहुंची संदलपुर पुलिस ने घटना की छानबीन की। जबकि कर्मचारी का कहना है कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत हैं। पुरानी खुन्नस के चलते प्रधानाचार्य ने ही बच्चों को भड़का कर मेरे साथ मारपीट कराई है।

 

चतुर्थ श्रेणी कर्मी पर लगा ये आरोप

दरअसल ये मामला जिले मंगलपुर थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कौरू गांव स्थित शिव सहाय इंटर कालेज में सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर प्रार्थना के बाद जैसे ही कक्षाएं चालू हुईं। तभी विद्यालय के भीतर ही दर्जन भर छात्रों ने विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शिव कुमार पर कक्षा 10 की छात्रा से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस बीच किसी छात्र ने छुट्टी की घंटी बजा दी, जिससे सभी छात्र कक्षा के बाहर आ गये और कालेज में अफरा तफरी का माहौल बन गया। छात्र छात्राएं इधर उधर भागने लगे।

 

इस कारण छात्रों ने कर्मी की कर दी धुनाई

बवाल बढ़ता देख किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। विद्यालय पहुंची संदलपुर पुलिस ने मामला शांत कराया और घटना की जांच के साथ ही कर्मी को वहां से साथ ले आई। जब विद्यालय के प्रधानाचार्य अमरनाथ कटियार से पूंछा तो उन्होंने बताया कि 1 सितंबर को छुटटी होने के बाद एक छात्रा के स्कूल आने और चतुर्थ श्रेणी कर्मी के साथ काफी देर तक कालेज में रहने की बात सामने आई है, छात्रों को ये बात पता चलते ही छात्र आक्रोशित हो गए। फिलहाल चतुर्थ श्रेणी कर्मी के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही के साथ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जा रहा है।

 

आरोपी बोला मेरे खिलाफ साजिश है

जबकि चतुर्थ श्रेणी कर्मी शिवकुमार ने बताया कि वर्ष 2012 में हुये विवाद के कारण प्रधानाचार्य व कुछ शिक्षक मुझसे रंजिश मानते हैं। इन्हीं लोगों के इशारे पर छात्रों को उकसा कर मेरे साथ मारपीट कराई है। छात्रा के साथ कालेज में रहने की बात बेबुनियाद है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना मंगलपुर तुलसीराम पांडेय ने बताया कि घटना के संबंध में किसी ने भी तहरीर नहीं दी है। चौकी प्रभारी से घटना के संबंध में जानकारी की जा रही है और कालेज पर नजर रखने के भी निर्देश दिये गये हैं, जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।

Ad Block is Banned