scriptयुवाओं की टीम बनी मिशाल, इस तरह कर रहे बाहर से आने वाले लोगों की मदद | Mishal formed a team of Muslim youth, helping outsiders like this | Patrika News
कानपुर

युवाओं की टीम बनी मिशाल, इस तरह कर रहे बाहर से आने वाले लोगों की मदद

उन्होंने कहा यह कार्य जारी रहेगा। ना तो इनके कदम रुके हैं और ना ही रुकते नजर आ रहे हैं।

कानपुरMay 23, 2020 / 10:33 pm

Arvind Kumar Verma

युवाओं की टीम बनी मिशाल, इस तरह कर रहे बाहर से आने वाले लोगों की मदद

युवाओं की टीम बनी मिशाल, इस तरह कर रहे बाहर से आने वाले लोगों की मदद

कानपुर देहात-कोरोना महामारी में जहां राजनीतिक दल कई पहलुओं को सांप्रदायिक चश्मे से देख रहे हैं। वहीं इस संकट की घड़ी में कानपुर देहात जनपद के मंगलपुर में मुस्लिम युवाओं की टीम ने प्रवासियों की मदद की पहल शुरू की है। युवाओं की टीम लगातार हाइवे से गुजरने वाले ऐसे तमाम अंजान लोगों के लिए अपने निजी धन से लंच पैकेट तैयार करके हर दिन वितरण कर रहे हैं। इसके लिए टीम लंच पैकेट तैयार कर सिकन्दरा हाइवे पहुंचकर बाहर से आ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं। ज्ञातव्य है कि कोरोना वायरस चलते हर जगह अफरा-तफरी मची है। मजदूर व गरीब वर्ग के लोग अपने घरों में जाने के लिए परेशान हैं। उन्हें जो भी साधन मिल रहा है, उससे अपने घर पर पहुंचने के लिए निकल रहे हैं। इनमें से तमाम तो पैदल और रिक्शे आदि से सफर कर रहे हैं।
इस दौरान तमाम लोगों के सामने खाने पीने की समस्या है। इनका दर्द साझा करने के लिए बिना किसी भेदभाव के मंगलपुर के युवा काम में जुटे हैं। कस्बे की युवा शेखू खान, अफताब खान, जुबेर खान, शाकिब मंसूरी, सिकंदर व कल्लू खान आदि आपसी सहयोग से हर दिन सिकंदरा हाइवे से गुजरने वाले परेशान और मुसीबतों से जूझ रहे लोगों के लिए लंच पैकेट बांट रहे हैं। शेखू खान ने बताया कि अब तक आपस में चंदा करके 1000 लंच पैकेट बांट चुके हैं। उन्होंने कहा यह कार्य जारी रहेगा। ना तो इनके कदम रुके हैं और ना ही रुकते नजर आ रहे हैं। इनके हौसले में कोई कमी नहीं दिख रही है। भोजन का पैकेट मिलते ही गरीब प्रवासियों की दुआएं भी उन्हें मिल रही हैं।

Home / Kanpur / युवाओं की टीम बनी मिशाल, इस तरह कर रहे बाहर से आने वाले लोगों की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो