scriptकोर्ट में बयान देने से पहले रेप पीड़िता की संदिग्ध मौत | Molestation victim doctors wife dies before giving statement in court | Patrika News

कोर्ट में बयान देने से पहले रेप पीड़िता की संदिग्ध मौत

locationकानपुरPublished: Aug 04, 2021 01:34:05 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

किदवईनगर प्रभारी निरीक्षक राजीव ने बताया कि महिला ने तीन माह पूर्व सोनीपत में रिपोर्ट लिखाई थी, लेकिन मुकदमा ट्रांसफर होकर किदवईनगर थाने आया था।

kanpur.jpg
कानपुर. अक्सर आप फिल्मों में देखते होंगे कि कोर्ट में बयान देने पहले आरोपी गवाह की हत्या करा देता है। कुछ ऐसा ही हुआ है उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में। हरियाणा के सोनीपथ के रहने वाले एक डॉक्टर की पत्नी की कोर्ट में बयान देने से पहले ही संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई। महिला चार दिन पहले कानपुर आई थी और पांडुनगर में अपने चाचा के रुकी थी। महिला ने अपने सगे भाई के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखवाई थी। दो दिन पहले मृत महिला ने किदवईनगर पुलिस को अपना बयान दे चुकी थी लेकिन कोर्ट में बयान देने से पहले उसकी संदिग्ध मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

हरदोई: कोतवाली में घुस महिला ने सिपाही को पीटा

अपने ही भाई के खिलाफ दर्ज कराई थी दुष्कर्म का केस

मृत महिला के चाचा ने बताया कि साकेत नगर में उनके बड़े भाई रहते हैं उन्हीं की बेटी है। मेरे बड़े भाई एक बैंक से मैनेजर के पद से रिटायर हुए थे। भतीजी ने पांच साल पहले हरियाणा के सोनीपत के एक विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर से प्रेम विवाह किया था। उसकी ससुराल कोलकाता में है। मेरे भाई के घर के लोग अपने बेटी के शादी के खिलाफ थे। कुछ समय पहले भतीजी ने अपने भाई के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए हरियाणा के सोनीपत जिले के राई थाने में केस दर्ज कराया था। चूकि घटना साकेत नगर से संबंधित था, इसलिए मुकदमे को किदवई नगर थाने को ट्रांसफर कर दिया गया था। चार दिन पहले भतीजी सोनीपत से आई थी और किदवईनगर थाने में बयान भी दर्ज करा दी थी।
मंगलवार को होना था कोर्ट में बयान

सोमवार को पुलिस ने मृत महिला का मेडिकल कराया था और मंगलवार को कोर्ट में बयान होना था। मंगलवार सुबह अचानक भतीजी की तबीयत बिगड़ गई। उसे लेकर पास के ही डॉक्टर के पास ले गए, जहां इलाज के दौरान भतीजी की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि भतीजी के माता-पिता, उसके पति व ससुरालवालों को जानकारी दी और थाने जाकर पुलिस को भी जानकारी दे दिया था।
पोस्टमार्टम के बाद होगी आगे की कार्रवाई

किदवईनगर प्रभारी निरीक्षक राजीव ने बताया कि महिला ने तीन माह पूर्व सोनीपत में रिपोर्ट लिखाई थी, लेकिन मुकदमा ट्रांसफर होकर किदवईनगर थाने आया था। महिला का कोर्ट में बयान होने से पहले ही उसकी मौत हो गई। उसके पति व ससुरालीजन का इंतजार हो रहा है। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई होगी।
भाई ने भी लिखाई थी रिपोर्ट

पुलिस ने बताया कि मृत महिला ने जिस भाई के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी। वह हैदराबाद में रहकर नौकरी करता है। उसने भी हैदराबाद में अपनी बहन के पति के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो