scriptयूपी डायल-100 को फर्जी कॉल करने वालों की अब खैर नही, होगी ये कार्रवाई | now action for doing froud call to up dial 100 police kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

यूपी डायल-100 को फर्जी कॉल करने वालों की अब खैर नही, होगी ये कार्रवाई

इसमें फर्जी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले जिले भर के कॉलरों को ट्रेस कराया गया है।

कानपुरAug 28, 2019 / 04:35 pm

Arvind Kumar Verma

यूपी डायल-100 को फर्जी कॉल करने वालों की अब खैर नही, होगी ये कार्रवाई

यूपी डायल-100 को फर्जी कॉल करने वालों की अब खैर नही, होगी ये कार्रवाई

कानपुर देहात-प्रदेश सरकार ने लूट, बदमाशी, अपहरण सहित अन्य अपराधों पर लगाम कसने के लिए प्रदेश में यूपी डायल-100 सेवा शुरू की थी। वहीं कुछ फोन कॉल करके पुलिस को झूठी सूचनाएं देने से ड्यूटी के दौरान पुलिस को गुमराह भी किया गया, लेकिन अब यूपी डायल-100 पुलिस को झूठी सूचना देकर गुमराह करने वालो की अब खैर नही है। दरअसल कुछ अराजक तत्वों ने बीती जुलाई माह में यूपी डायल पुलिस को फर्जी सूचना दी। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सूचना गलत पाई। इसमें फर्जी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले जिले भर के कॉलरों को ट्रेस कराया गया है, जिसमें जुलाई माह में कुल 65 झूठी कॉल की गई थी। इन सभी के कॉलर को ट्रेस कर लिया गया है। जिनका ब्योरा संबंधित थानों में भेजा जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।
कानपुर देहात जिले में किसी बड़ी घटना की फर्जी सूचना यूपी-100 पर देने के कई मामले आ रहे थे। इसके अंतर्गत डेरापुर कस्बे में 10 अगस्त को किसी ने यूपी-100 पर एक घर में गोमांस पकने की सूचना दी थी। पुलिस ने जांच की तो सूचना झूठी निकली। रसोई में आलू उबलते मिले थे। ऐसे कई मामले सामने आए। इस पर एसपी ने पुलिस को गुमराह करने वालों को ट्रेस कराने और कार्रवाई करने की बात कही थी। जब यूपी-100 को मिली कॉलों का ब्योरा खंगाला गया तो जुलाई में 65 झूठी कॉल ट्रेस हुई हैं। अब इन कॉलरों का ब्यौरा संबंधित थानों को उपलब्ध कराई जा रहा है। इसके बाद पुलिस इन सभी कॉलरों पर पाबंदी की कार्रवाई करेगी।
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि यूपी-100 पर कॉल कर झूठी सूचना वाले कुल 65 कॉलर ट्रेस किए गए हैं। इन सभी पर पहली बार में पाबंदी की कार्रवाई की जाएगी। दोबारा झूठी कॉल न करें, इसके लिए इन कॉलरों से लिखकर भी लिया जाएगा। इसके बाद भी झूठी सूचना दी तो कड़ी कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा।

Home / Kanpur / यूपी डायल-100 को फर्जी कॉल करने वालों की अब खैर नही, होगी ये कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो