scriptअब होगा इस नगर का उद्धार, शासन ने दी बड़ी सौगात, स्थानीय लोग झूम उठे | now bjp government give big gift for this town area kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

अब होगा इस नगर का उद्धार, शासन ने दी बड़ी सौगात, स्थानीय लोग झूम उठे

निकाय के लिए 16 परियोजनाओं के बावत शासन ने 110.29 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति दे दी है।

कानपुरDec 23, 2018 / 11:43 pm

Arvind Kumar Verma

nagar nikay

अब होगा इस नगर का उद्धार, शासन ने दी बड़ी सौगात, स्थानीय लोग झूम उठे

कानपुर देहात-लंबे अरसे से समस्याओं से जूझ रहे जिले की अकबरपुर नगर पंचायत के लोगों के लिए शासन ने विकास सौगात दे दी है। निकाय के लिए 16 परियोजनाओं के बावत शासन ने 110.29 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति दे दी है। मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजना के अंतर्गत बस्तियों में इंटरलाकिंग सड़क, यू टाइप नाली निर्माण कार्य को हरी झंडी दे दी गयी है। अब इस नगर पंचायत के लोगों की समस्याओं का निराकरण हो सकेगा।
वित्तीय वर्ष 2018-19 में अकबरपुर नगर पंचायत की 16 परियोजनाओं की वित्तीय स्वीकृति मिली है। इससे नगर के सुभाष नगर में हाईवे रोड पाल मार्केट से सुरेंद्र वाजपेयी तिराहा तक इंटरलाकिंग व यूटाईप नाली निर्माण को 2.69 लाख रुपये, छेदालाल के मकान से कालपी हाईवे तक रोड व नाली को 8.6 लाख रुपये, आंबेडकरनगर वार्ड में पिंटू चौरसिया के घर से अरविंद के यहां तक रोड व नाली को 3.60 लाख रुपये, ईश्वरचंद्र पांडेय के मकान से विजय सेंगर मकान तक रोड व नाली को 5.3 लाख रुपये, आर्मी हास्पिटल से मंजू गुप्ता मकान तक रोड व नाली को 5.66 लाख रुपये की लागत होगी।
रणविजय के मकान से रणदीप यादव मकान तक रोड व नाली को 5.20 लाख रुपये, आदेश यादव के मकान से दीक्षित जी मकान तक रोड व नाली को 4.48 लाख रुपये, सीएचसी रोड के पास श्रीवास्तव के मकान से फौजी मकान तक विनीता यादव के मकान तक रोड व नाली को 6.42 लाख रुपये, वार्ड दस लोहिया नगर में देवी चबूतरा से शिवराम की बाउंड्रीवाल के कोने से वंशीधर मकान तक रोड व नाली को 6.3 लाख रुपये, माती रोड से सुनील सेंगर के घर होते हुए सचान के घर तक रोड व नाली को 5.83 लाख रुपये, राकेश के मकान से लाल बहादुर के मकान के आगे रोड व नाली को 3.77 लाख रुपये से काम होगा।
वहीं वार्ड छह कृष्णा नगर में भूरादेव बाबा स्थान पर रोड व नाली को 8.29 लाख रुपये मिले हैं। जसवंत नगर वार्ड में बड़े चाचा के मकान से शिशुपाल मकान तक रोड व नाली को 8.6 लाख रुपये, ज्ञान सिंह भाटिया के मकान से पंचम मकान तक रोड व नाली को 9.51 लाख रुपये, हाईवे रोड श्रीराम के मकान से रामगोपाल मकान तक रोड व नाली को 19.54 लाख रुपये, बजरंग नगर वार्ड में रामविलास के मकान से प्रकाश कुशवाहा मकान तक रोड व नाली को 8.42 लाख रुपये मंजूर हुए हैं। शासन के विशेष सचिव अनिल कुमार बाजपेयी ने जिला नगरीय विकास अभिकरण को पत्र भेजा है।
परियोजना डूडा अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि विकास कार्य कराने के लिए ठेकेदारों का पहले पंजीयन होगा। इसके बाद वार्डों में इंटरलाकिंग व नाली निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

Home / Kanpur / अब होगा इस नगर का उद्धार, शासन ने दी बड़ी सौगात, स्थानीय लोग झूम उठे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो