अब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश

अब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश

Arvind Kumar Verma | Publish: Aug, 14 2019 04:31:36 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

सीडीओ ने सिंचाईं विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए खराब व्यवस्था को शीघ्र की दुरूस्त कराने के निर्देश दिये।

कानपुर देहात-सूबे की सरकार किसानों को लाभान्वित करने के किये कई योजनाओं संचालित कर रही है। साथ ही विभागीय अफसरों को भी कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में कानपुर देहात के मुख्यालय स्थित विकास भवन सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सिंचाई बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया। सिंचाई की पर्याप्त व्यवस्था और किसानों की सिंचाई की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से चार प्रखण्डों में बांटने को कहा गया। दरअसल कानपुर देहात में किसानों द्वारा आये दिन सिंचाई की सुचारू रूप से व्यवस्था न होने की शिकायत होती रहती है।

 

इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सिंचाईं विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए खराब व्यवस्था को शीघ्र की दुरूस्त कराने के निर्देश दिये। वहीं खराब पड़े नलकूपों को शीघ्र सही कराने के कड़े निर्देश अधिकारियों को दिये। वहीं बैठक में इटावा सिंचाई प्रखण्ड के एक्सईएन के अनुपस्थित होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। इस पर उन्होंने नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया हैं। पूर्व में हुई बैठक में जारी निर्देशों पर भी मुख्य विकास अधिकारी ने जानकारी ली। साथ ही पूर्व के कार्यों की जमीनी हकीकत को भी परखा। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी किसानों की समस्याओं पर विशेष रूचि रखने और उसे शीघ्रता से पूरा कराने के निर्देश दिये गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned