scriptअब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश | now farmers realx in sinchai officer meeting here kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

अब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश

सीडीओ ने सिंचाईं विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए खराब व्यवस्था को शीघ्र की दुरूस्त कराने के निर्देश दिये।

कानपुरAug 14, 2019 / 04:31 pm

Arvind Kumar Verma

cdo

अब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश

कानपुर देहात-सूबे की सरकार किसानों को लाभान्वित करने के किये कई योजनाओं संचालित कर रही है। साथ ही विभागीय अफसरों को भी कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में कानपुर देहात के मुख्यालय स्थित विकास भवन सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सिंचाई बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया। सिंचाई की पर्याप्त व्यवस्था और किसानों की सिंचाई की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से चार प्रखण्डों में बांटने को कहा गया। दरअसल कानपुर देहात में किसानों द्वारा आये दिन सिंचाई की सुचारू रूप से व्यवस्था न होने की शिकायत होती रहती है।
इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सिंचाईं विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए खराब व्यवस्था को शीघ्र की दुरूस्त कराने के निर्देश दिये। वहीं खराब पड़े नलकूपों को शीघ्र सही कराने के कड़े निर्देश अधिकारियों को दिये। वहीं बैठक में इटावा सिंचाई प्रखण्ड के एक्सईएन के अनुपस्थित होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। इस पर उन्होंने नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया हैं। पूर्व में हुई बैठक में जारी निर्देशों पर भी मुख्य विकास अधिकारी ने जानकारी ली। साथ ही पूर्व के कार्यों की जमीनी हकीकत को भी परखा। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी किसानों की समस्याओं पर विशेष रूचि रखने और उसे शीघ्रता से पूरा कराने के निर्देश दिये गए।

Home / Kanpur / अब किसानों को मिलेगी सिंचाईं में राहत, सीडीओ ने इस तरह कार्य करने के दिये निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो