scriptअब लोगों को रोडवेज सेवा का ऐसे मिल सकेगा लाभ, जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी बसें, खुशी की लहर | Now people will be able to get benefit of roadways service in this way | Patrika News
कानपुर

अब लोगों को रोडवेज सेवा का ऐसे मिल सकेगा लाभ, जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी बसें, खुशी की लहर

इसके पहले कई बार इसके लिए आवाज उठाई गई लेकिन हालात ज्यों के त्यों रहे।

कानपुरMar 20, 2020 / 11:23 pm

Arvind Kumar Verma

अब लोगों को रोडवेज सेवा का ऐसे मिल सकेगा लाभ, जल्द ही सड़कों पार दौड़ेगी बसें, खुशी की लहर

अब लोगों को रोडवेज सेवा का ऐसे मिल सकेगा लाभ, जल्द ही सड़कों पार दौड़ेगी बसें, खुशी की लहर

कानपुर देहात-जनपद वासियों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दो वर्ष पूर्व माती में बस डिपो का निर्माण शुरू किया गया था, लेकिन दो साल से अधिक समय गुजरने के बाद भी अब तक डिपो से बसों का संचालन शुरू नहीं हो सका है। कई बार इसके लिए आवाज उठाई गई लेकिन हालात ज्यों के त्यों रहे। फिलहाल डिपो संचालन में हो रही लेटलतीफी को लेकर आरएम रोडवेज ने नवनिर्माण डिपो का निरीक्षण किया। साथ ही रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है, जिससे जल्द ही जनपद के पांच रूटों पर दस बसें दौड़ेंगी। इसको लेकर जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।
कानपुर देहात के झांसी-कानपुर हाईवे पर माती में 439 लाख की लागत से बस डिपो का निर्माण किया गया था। उद्देश्य था कि जनपद वासियों को जल्द से जल्द बेहतर यातायात व्यवस्था के साधन उपलब्ध कराए जा सकें, लेकिन दो साल का समय गुजरने के बाद भी अब तक डिपो से बसों का संचालन शुरू नहीं हो सका है। डिपो संचालन में हो रही लेटलतीफी को देखते हुए राज्य मंत्री नगर विकास व जनपद के प्रभारी मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने मामले का संज्ञान लिया। इसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज एसके शर्मा व एआएम सुदेश निगम ने बस डिपो का औचक निरीक्षण किया।
यहां उन्होंने वर्क शाप, डीजल टैंक सहित अन्य व्यवस्थाएं जांची। इसके साथ ही डिपो संचालन को लेकर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी साथ ही जनपदवासियों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बसों की संख्या बढ़ाने की योजना बनाई है, जिसके तहत जनपद के पांच रूटों में दस बसों का संचालन किया जाएगा। इसमें बिल्हौर रसूलाबाद-माती, घाटमपुर-पुखरायां-माती, पुखरायां-सिकंदरा, माती-घाटमपुर-फतेहपुर व कानपुर-अकबरपुर-रूरा रूटों में 2-2 बसों का संचालन 23 मार्च से शुरू होगा। इसके साथ ही अन्य रूटों पर बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 26 बसों को अनुबंधित किया जाएगा।

Home / Kanpur / अब लोगों को रोडवेज सेवा का ऐसे मिल सकेगा लाभ, जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी बसें, खुशी की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो