scriptपीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सुबोध कांत सहाय, परिवाद दर्ज | Offensive statment on PM Modi by Subodh Kant Sahay, complaint file | Patrika News
कानपुर

पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सुबोध कांत सहाय, परिवाद दर्ज

टीवी पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें करने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय पर परिवाद दर्ज किया गया है। जिसकी अगली तारीख 8 जुलाई निश्चित की गई है। सुबोध कांत सहाय पर आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। जिससे परिवाद दाखिल करने वाले अधिवक्ता की भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

कानपुरJun 21, 2022 / 09:00 pm

Narendra Awasthi

पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सुबोध कांत सहाय, परिवाद दर्ज

पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सुबोध कांत सहाय, परिवाद दर्ज

कानपुर में प्रैक्टिस करने वाले जूनियर अधिवक्ता ने अदालत में अर्जी लगा कर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय पर परिवाद दर्ज करने की मांग की थी। अपनी अर्जी में हर्ष कुमार निवासी बाबू पुरवा कॉलोनी ने बताया है कि बीते सोमवार को टीवी पर एक बहस से सुन रहा था। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि मुझे लगता है कि देश में हिटलर का शासन चल रहा है। हिटलर ने भी एक ऐसी संस्था बनाया था। जिसका नाम “खाकी” था। मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की…। यह याद रख लो मोदी। इस तरह का स्टेटमेंट उन्होंने भारत सरकार के प्रधानमंत्री के खिलाफ दिया था। जो अशोभनीय है। इसलिए उन्होंने यह परिवाद दाखिल किया है। जो आज दर्ज कर लिया गया है। यह परिवाद संगत धाराओं में दाखिल किया गया है।

 

इस मामले में सीनियर अधिवक्ता विजय बख्सी ने बताया कि ने बताया कि मेरे जूनियर हर्ष कुमार ने एसीजे जूनियर थर्ड डिवीजन में एक परिवाद दाखिल किया है। जिसमें सुबोध कांत सहाय के ऊपर आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिटलर बताया और कहा कि मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की…। जो काफी अशोभनीय है। सुबोध कांत सहाय के इस बयान से मेरे मुवक्किल हर्ष कुमार को तकलीफ हुई। आईपीसी की धारा 389, 500, 505, 504, 506, 508 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। जो रजिस्टर्ड हो गया है। अगली तारीख 8 जुलाई बयान की दी गई है।

यह भी पढ़ें

थाने से हुआ इनकार कोर्ट से मिला न्याय

इसके पूर्व हर्ष कुमार ने बाबू पुरवा थाने में तहरीर देकर पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी। लेकिन बाबू पुरवा थाना में उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। जिसके बाद उन्होंने अदालत का सहारा लिया और यहां पर उसे न्याय मिला है। आगामी 8 जुलाई को अदालत में उनके बयान दर्ज होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो