scriptअफसरों ने कुछ इस ढंग से मनाई गांधी जयंती, और लोगों को जागरूक करते हुए कहा | officer celebrate gandhi jayanti as this type kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

अफसरों ने कुछ इस ढंग से मनाई गांधी जयंती, और लोगों को जागरूक करते हुए कहा

सरकारी भवनों व कार्यालयों में महात्मा गांधी जी के प्रिय भजनों को बजाया गया।

कानपुरOct 02, 2019 / 07:50 pm

Arvind Kumar Verma

अफसरों ने कुछ इस ढंग से मनाई गांधी जयंती, और लोगों को जागरूक करते हुए कहा

अफसरों ने कुछ इस ढंग से मनाई गांधी जयंती, और लोगों को जागरूक करते हुए कहा

कानपुर देहात-महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर देशभर में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है तो वहीं जनपद कानपुर देहात में भी जगह-जगह महात्मा गांधी को याद करते हुए भिन्न भिन्न तरह से कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान सरकारी भवनों व कार्यालयों में महात्मा गांधी जी के प्रिय भजनों को बजाया गया। जिले के आला अफसरों ने स्वच्छता अभियान चलाते हुये स्वयं हांथो से कूड़ा करकट उठाकर लोगों को संदेश दिया।
आज पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। सभी अपने-अपने अंदाज में बापू को याद कर रहे हैं। इस अवसर पर कानपुर देहात जनपद में भी अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन सरकारी कार्यालयों/शिक्षण संस्थानों में किया गया। साथ ही इस दौरान महात्मा गांधी से जुड़ी बातों से युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन किया गया। इस मौके पर जनपद के जिलाधिकारी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लोगों को स्वच्छता व सिंगल यूज पॉलीथिन के उपयोग न करने के लिए शपथ भी दिलाई और स्वच्छता मिशन का आगाज किया। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के साथ जनपद के मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी के साथ साथ सभी अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने सड़को पर पन्नी को उठाया और लोगों से सिंगल यूज पॉलीथिन का उपयोग न करने की अपील की।

Home / Kanpur / अफसरों ने कुछ इस ढंग से मनाई गांधी जयंती, और लोगों को जागरूक करते हुए कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो