scriptपुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग का किया खुलासा, चार गिरफ्तार | Police arrest 4 people in black marketing of oxygen cylinder | Patrika News
कानपुर

पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग का किया खुलासा, चार गिरफ्तार

ऑक्सीजन के बड़े सिलिंडर 55 हजार और छोटे सिलिंडर 40 हजार में बेचे जा रहे थे।

कानपुरMay 12, 2021 / 03:45 pm

Neeraj Patel

Police arrest 4 people

Police arrest 4 people in black marketing of oxygen cylinder

कानपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण ने शहर वासियों को ऑक्सीजन की एक सांस के लिए तड़पाया है। कानपुर में ऑक्सीजन की कमी तो दूर हो गई, लेकिन शहर में खाली ऑक्सीजन सिलिंडर (Oxygen Cylinder) आसानी से नहीं मिल रहे है। कोविड और नॉन कोविड पेशेंट तीमारदारों को ऑक्सीजन से ज्यादा, खाली सिलिंडरों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। कानपुर क्राइम ब्रांच (Kanpur Crime Branch) की टीम ने सिलिंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। क्राइम बांच ने चार आरोपियों के पास 10 सिलिंडर बरामद किए हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने पनकी पुलिस के साथ मिलकर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ऑक्सीजन सिलिंडर (Oxygen Cylinder) और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वाले गिराहे का मास्टरमांइड अश्वनी जैन खुद को एक यूट्यूब चैनल का एमडी बता रहा है। अश्वनी जैन पत्रकारिता की आड़ में गोरखधंधा कर रहा था, और लोगों पर रौब गांठता था। अश्वनी जैन अपने तीन साथियों रिषभ जैन, प्रदीप वाजपेई और अभिषेक तिवारी के साथ मिलकर ऑक्सीजन सिलिंडर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहा था। डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि पनकी फैक्टरी एरिया में चार अभियुक्तों को अरेस्ट किया गया है। इनके पास से 10 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किए है।

ये भी पढ़ें – मात्र 200 रुपए में मिल रही थी कोरोना की फर्जी एंटीजन रिपोर्ट

महंगे दामों में बेचते थे मेडिकल उपकरण

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ऑक्सीजन गैस प्लांट या फिर कोविड अस्पतालों के आस-पास घूमकर जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलिंडर ढूंढकर सिलिंडर बेचते थे। डीसीपी क्राइम का कहना है कि पकड़े गए आरोपी जरूरतमंदों को बड़े सिलिंडर 55,000 हजार में और छोटे सिलिंडरों को 40,000 हजार रुपए में बेचते थे। संकट की इस घड़ी में 80 से 90 ऑक्सीजन सिलिंडर बेच चुके है। उन्होने बताया कि आरोपी मेरठ से सिलिंडर और मेडिकल उपकरण लेकर आते थे। जरूरतमंदों को मदद करने का दिलासा देकर, ऑक्सीजन सिलिंडर समेत अन्य मेडिकल उपकरण महंगे दामों में बेचते थे। आरोपी मेरठ में कहां से सिलिंडर लाते थे, इसकी भी जांच की जा रही है।

Home / Kanpur / पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग का किया खुलासा, चार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो