scriptसीएम योगी के सिंघम की दबंगई, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के इशारे पर महिलाओं की पिटाई | Police beaten family due to political pressure in Kanpur UP Hindi News | Patrika News
कानपुर

सीएम योगी के सिंघम की दबंगई, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के इशारे पर महिलाओं की पिटाई

आरोप है कि दरोगा ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व कानपुर देहात के पूर्व सांसद राजराम पाल के कहने पर हमें मारा-पीटा।

कानपुरSep 29, 2017 / 01:46 pm

नितिन श्रीवास्तव

Police beaten family due to political pressure in Kanpur UP Hindi News

सीएम योगी के सिंघम की दबंगई, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के इशारे पर महिलाओं की पिटाई

कानपुर. उत्तर प्रदेश में सत्ता किसी भी दल या नेता के पास हो, लेकिन खादी और खाकी की जोड़ी कभी नहीं टूटती। आज भी नेताओं के इशारे पर पुलिस पब्लिक के साथ वर्दी का रौब दिखाने से नहीं चूकती। एक ऐसा ही मामला पनकी थानाक्षेत्र के गंगागंज इलाके में देखने को मिला, जहां कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल के इशारे पर सीएम योगी के सिंघम ने महिला व पुरूषों की बेहरमी से पिटाई की और फिर पुलिस जीप में ठूंस कर सभी को थाने ले गया औैर उन्हें लॉकप में बंद कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि पूर्व सांसद के भाई ने जबरन प्लॉट पर पहले कब्जा करने की कोशिश की, इसके खिलाफ हम कोर्ट की शरण में गए और वहां से हमें न्याय मिला और इसी के बाद प्लाट में घर बना रहे थे।
जमकर की पिटाई, उल्टा दर्ज की एफआईआर

पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज इलाके में कमलेश का प्लाट है। कमलेश अपने प्लाट का निर्माण करवा रहा था , तभी पनकी चौकी इंचार्ज अनुराग वंहा पहुंच गया और निर्माण कार्य को रुकवा दिया। कमलेश और उसके परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो चौकी इंचार्ज ने कमलेश की मां, दो बहनों की पिटाई कर दी। कमलेश का आरोप है कि दरोगा ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व कानपुर देहात के पूर्व सांसद राजराम पाल के कहने पर हमें मारा-पीटा। पीड़ित का आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने लात घूसों से मारपीट की और पुलिस की गाड़ी में लादकर पनकी इलाके में घूमते रहा। इतना ही नहीं दरोगा ने हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पैसे लेकर प्लॉट खाली करवाने पहुंचा दरोगा

पीड़ित ने बताया कि हम अपने प्लॉट का निर्माण करवा रहे थे, लेकिन कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल के भाई सियराम पाल भी प्लॉट अपना बता रहे हैं। जबकि मेरे पास जमीन के सारे कागज़ है इसके बाद भी पुलिस बनाने से रोक रही है। कमलेश के मुताबिक पहले पूर्व सांसद के भाई सियाराम हमें काम रोकने के लिए अपने साथियों के साथ आए, लेकिन हमने उन्हें वहां से चले जाने को कहा। पूर्व सांसद के भाई चौकी पहुंच गए और निर्माण कार्य रूकवाने के लिए दरोगा को भेज दिया। कमलेश का आरोप है कि पुलिस कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ मिली हुई और हमें फर्जी मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दे रही है।

जीप में बैठाकर घुमाया, रेप करने की धमकी

कमलेश ने बताया कि कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष की हमारे प्लॉट पर बहुत से समय से नजर थी। सपा सरकार के दौरान उन्होंने प्लॉट की बाउंड्री करवाने की कोशिश की, लेकिन हम कोर्ट में जाकर फरियाद लगाई, जिसके चलते इन्हें अपने पैर पीछे खीचने पड़े। योगी सरकार के आने के बाद हमने सोचा था कि अपने प्लॉट में घर बनाकर रहेंगे, लेकिन सफेदपोश और खाकीधारियों के चलते ऐसा नहीं हो पा रहा कमलेश ने बताया चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह पुलिस की जीप में महिलाओं को जबरदस्ती बैठाकर पनकी क्षेत्र घुमाया और फिर चौकी में ले जाकर पिटाई की। कमलेश की बहन ममता का आरोप है कि चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह ने चौकी में ले जाकर सबके कपडे उतारकर मारा है। ममता ने यह भी आरोप लगाया है की चौकी इंचार्ज कहता है की तुम्हारा बलात्कार कर दूंगा।

क्या बोले खादी और खाकीधारी

वहीं इस मामले पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष राजराम पाल से बात की गई तो उनका कहना है कि उन्हें इस प्रकरण के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लोग जो आरोप ला रहे हैं वो पूरी तरह से गलत हैं। मामले पर डिप्टी एसपी रजनीश वर्मा का कहना है कि इसमें एक सियाराम पाल है और एक ममता नाम की महिला है। इनके प्लाट का मामला कोर्ट में चल रहा है । कोर्ट में मामला होने के होने के बाद भी यह पक्ष बार बार वंहा जाकर निर्माण करवा रहा है। चौकी इंचार्ज ने मौके पर जाकर निर्माण करने से रोका है। डिप्टी एसपी ने कहा कि इन लोगां ने चौकी इंचार्ज से अभद्रदता की और उनपर इट पत्थर चलाये हैं। चौकी इंचार्ज द्धारा महिलाओं से मारपीट करने के मामले पर डिप्टी एसपी का कहना है की इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं है। इन्होने खुद चौकी इंचार्ज से अभद्रदता की है खिलाफ 151 की कार्रवाई की जा रही है।

Home / Kanpur / सीएम योगी के सिंघम की दबंगई, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के इशारे पर महिलाओं की पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो