एक्शन मूड में आई कानपुर पुलिस कमिश्नरी, डीसीपी ने 25 शातिर अपराधियों पर लगाया गुंडा एक्ट

चुनाव में कोई गड़बड़ी न होने पाए इसलिए कानपुर पुलिस एक्शन मूड में आ चुकी है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 12 Apr 2021, 07:23 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कमिश्नरी प्रणाली (Commissioner System) लागू होने के बाद पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को लेकर कानपुर में डीसीपी (DCP West Kanpur) ने 25 शातिर अपराधियों पर गुंडा एक्ट (Gunda Act) की कार्यवाही की है। चुनाव के मद्देनजर पहली बार डीसीपी पश्चिम ने अपनी शक्ति का इस्तेमाल किया है। ये सभी 25 अपराधी नवाबगंज थाना क्षेत्र के हैं। इसके अतिरिक्त 563 लोगों को पाबंद भी किया गया है। चुनाव में कोई गड़बड़ी न होने पाए इसलिए कानपुर पुलिस एक्शन मूड में आ चुकी है। और ऐसे अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस की सभी पर निगरानी जारी है।

नवाबगंज इंस्पेक्टर देवेंद्र दुबे ने बताया कि परमियापुरवा निवासी राजीव निषाद उर्फ बउआ, नवीन सिंह, मैनावती मार्ग निवासी अंकित चौरसिया उर्फ मंटू, ख्योरा निवासी अमन पांडेय और ज्योरा के नीरज पर गुंडा एक्ट लगाया गया है। इसके अलावा उजियारीपुरवा के मनीष सक्सेना, रोहित, सुनील, जगन्नाथ, बनियापुरवा के विष्णु निषाद, कुशाग्र मिश्रा, दिनेश मिश्रा, छोटेलाल, विनय, धीरज, दिव्यांशु, जितेंद्र मिश्रा, नीरज सिंह उर्पु बीरू, मनोज निषाद, विजय सिंह और रामबाबू पर मिनी गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की।

नवाबगंज पुलिस ने गंगा कटरी के कई गांवों व पंचायत के क्षेत्र में आने वाले इलाकों के 563 लोगों को पाबंद किया है। सभी को दो से पांच लाख रुपये के निजी मुचलके पर पाबंद किया है। इसके साथ ही अवैध शराब का कारोबार करने वाले 15 लोगों को जेल भेजा गया है। वहीं वांछित कल रहे 56 आरोपियों की भी गिरफ्तारी की गई है। कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि अराजक तत्वों को चिह्नित किया जा रहा है। ऐसे जो भी लोग होेंगे उन पर इसी तरह कार्रवाई जारी रहेगी। चुनाव में किसी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned