scriptदुष्कर्म के आरोपियों पर रासुका लगेगी, १३ मामले जाएंगे फास्ट ट्रैक कोर्ट में | Police crackdown on rape cases | Patrika News
कानपुर

दुष्कर्म के आरोपियों पर रासुका लगेगी, १३ मामले जाएंगे फास्ट ट्रैक कोर्ट में

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने चिन्हित किए मामले, बड़े अपराधी चिन्हित कर उन्हें भेजा जाएगा जेल

कानपुरJun 15, 2019 / 01:02 pm

आलोक पाण्डेय

court

दुष्कर्म के आरोपियों पर रासुका लगेगी, १३ मामले जाएंगे फास्ट ट्रैक कोर्ट में

कानपुर। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद नाबालिगों से दुष्कर्म के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस ने कई ठोस कदम उठाए हैं। पुलिस की कोशिश है कि इस प्रकार की विकृत सोच वाले अपराधियों में कानून के प्रति इतना खौफ पैदा कर दिया जाए कि वे किसी प्रकार की ऐसी हरकत न कर सकें। एसएसपी अनंत देव के निर्देश पर अलग-अलग थानों से चिन्हित १३ मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाए जाएंगे, ताकि आरोपियों को जल्द सजा दिलाई जा सके। जिनमें जघन्य कांड करने वालों पर रासुका लगाई जाएगी।
ठोस कार्रवाई की तैयारी
दुष्कर्म के मामलों में आरोपियों पर पुलिस ठोस कार्रवाई की तैयारी में है। शासन की सख्ती के बाद पुलिस ने हर मामले में आरोपियों को ज्यादा से ज्यादा सजा दिलाने के लिए चार्जशीट तैयार की है। जिसमें १३ ऐसे मामले हैं जिनमें नाबालिगों से दुष्कर्म किया गया था, पुलिस इनके आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा दिलवाएगी। इनके खिलाफ कार्रवाई चल रही है।
रासुका और गैंगस्टर भी
पुलिस की तैयारी कुछ ऐसी है कि ज्यादा से ज्यादा मामलों में कड़ी कार्रवाई हो सके। कुछ जघन्य मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी करेगी। जिससे अपराधियों के मन में भय पैदा हो। इसके अलावा अन्य कई मामलों में आरोपियों पर गैगस्टर की कार्रवाई भी होगी। सभी थानेदारों से कहा गया है कि वे दो हफ्ते के भीतर कार्रवाई पूरी करें।
बड़े अपराधी चिन्हित होंगे
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने सभी थानेदारों को टॉप १० अपराधियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जिले के टॉप १५ ऐसे अपराधी भी चिन्हित होंगे जो बड़े अपराधों में शामिल रह चुके हैं। इनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में दुष्कर्म के कई मामले सामने आए हैं। इस साल अभी तक करीब ४० मामले इस तरह के दर्ज हो चुके हैं।

Home / Kanpur / दुष्कर्म के आरोपियों पर रासुका लगेगी, १३ मामले जाएंगे फास्ट ट्रैक कोर्ट में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो