scriptयोगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस, 44 लोगों पर दर्ज की एफआईआर | police filed fIR against 44 people for violating lockdown | Patrika News
कानपुर

योगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस, 44 लोगों पर दर्ज की एफआईआर

लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कस रही शिकंजा, बेवजह बाहर निकले तो अब जाना पड़ सकता है जेल।

कानपुरApr 03, 2020 / 01:33 pm

Vinod Nigam

योगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस, 44 लोगों पर दर्ज की एफआईआर

योगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस, 44 लोगों पर दर्ज की एफआईआर

कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जिले के डीएम व एसएसपी को आदेश दिए हैं कि यदि कोई भी व्यक्ति लाॅकडाउन का उल्लंघन करे तो उस पर कड़ी कार्रवाई करें। इसी के बाद पुलिस एक्शन में आ गई और गुरूवार की देरशाम तक 44 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। शुक्रवार को 28 को थाने से जमानत दे दी गई।

पुलिस हुई सख्त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिन के लाॅकडाउन का ऐलान किया था। जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों पर हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो लाॅकडाउन का पालन नहीं कर ऐसे। इन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले के अलाधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिसके बाद कानपुर पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने तीन थानाक्षेत्रों से 44 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का ये अभियान शुक्रवार की सुबह से जारी है।

नौबस्ता पुलिस ने की कार्रवाई
नौबस्ता थानाक्षेत्र स्थित सब्जी मंडी में थोक दुकानदार सतीश कश्यप अपनी दुकान में कई लोगों को बैठाए थे। किसी के पास मास्क भी नहीं था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सब्जी विक्रेता चंद्रकांत साहू, जूही गौशाला के रोहित विश्वकर्मा, राजीव विहार निवासी मुख्तयार अहमद, उमाशंकर मिश्रा और दिलीप अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। नौबस्ता के दारोगा योगेंद्र सिंह के मुताबिक सभी को निजी मुचकले पर जमानत दे दी गई है। साथ ही 14 अपैल तक लाॅकडाउन का पालन करने की हिदायद भी दी गई है।

144 के उल्लंघन पर एफआईआर
बेकनगंज थानाक्षेत्र स्थित पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन पर नया चैक निवासी मो. जुबैर, कर्नलगंज निवासी मो. वकार, चमनगंज के अदनान नफीस, मो. इरफान, मो. अहमद, रियाज अहमद व ताबिस, कुलीबाजार के सानू आलम, स्वरूपनगर के अमन, पटकापुर के मो. अदनान, बजरिया फूलमती तिराहा के गुफरान को पकड़ा। बाद में निजी मुचलके पर छोड़ा। दारोगा अरुण कुमार के मुताबिक ये लोग बेवजह घर के बाहर थे। सभी को सख्त हिदायद दी गई है कि बिना कार्य के घरों से बाहर नहीं निकलें। दोबारा पाए जाने पर सीधे जेल भेजा जाएगा।

अनवरगंज से 10 गिरफ्तार
अनवरगंज थानाक्षेत्र स्थित भगत सिंह मार्केट पर खड़े 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसमें सिविल लाइंस के नौशाद, इफ्तिखाराबाद के वसीम अहमद, कर्नलगंज के लईक को थाने से जमानत दी। इसके अलावा बेकनगंज पुलिस ने तलाक महल केले वाली गली स्थित गोदाम के बाहर गंदगी मिलने पर गोदाम संचालक मो. चांद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। दारोगा अरुण कुमार के मुताबिक आरोपित को निजी मुचलके पर छोड़ा गया। रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

अहिरंवा में भी कार्रवाई
अहिरवां प्रभारी विजय शुक्ला ने विमान नगर के अजय यादव, मनोज, मनीष यादव, शिवपुरी के अवनीश, विजय, पटेलनगर के बद्री सिंह, घाऊखेड़ा के ऋषभ, रोहित, दीपक सिंह को धारा 144 के उल्लंघन में पकड़ा। पांच लोग भाग निकले। चैकी प्रभारी ने बताया कि कुछ लोग लाॅकडाउन का पालन नहीं कर रहे। ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं एसएसपी अनंत देव तिवारी ने लोगों से अपील की है कि वह बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। लाॅकडाउन का पालन करें। यदि कोई लाकलाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / योगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस, 44 लोगों पर दर्ज की एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो