scriptअखिलेश के नेता घर में नजरबंद सीएम को बताया अंग्रेजों का जेलर | police intern to samajwadi party workers during cm yogi kanpur visit | Patrika News
कानपुर

अखिलेश के नेता घर में नजरबंद सीएम को बताया अंग्रेजों का जेलर

सीएम के आने की सूचना पर सपाई प्रदर्शन की कर रहे थे तैयारी, पुलिस ने उनके अरमानों में फेरा पानी

कानपुरJun 05, 2018 / 04:58 pm

Vinod Nigam

police intern to samajwadi party workers during cm yogi kanpur visit

अखिलेश के नेता घर में नजरबंद सीएम को बताया अंग्रेजों का जेलर

कानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कानपुर पहुंचे। यहा वह कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इसकी भनक सपा नेताओं को हुई तो वह काले झंडे और बैनर की व्यवस्था कर सुबह आईटीएमएस के बाहर प्रोटेस्ट की प्लॉनिंग कर रहे थे। तभी पुलिस-प्रशासन हरकत में आया और डेढ़ दर्जन सपाईयों को उनके घरों के अंदर नजरबंद कर दिया। जिसके चलते वह काफी नाराज दिखे। महानगर युवजन सभा अध्यक्ष बंटी यादव ने कहा कि पुलिस सुबह से हमें घर के बाहर नहीं निकलनें दिया। मां के लिए दवा लानी थी, लेकिन सीएम योगी की पुलिस ने हमें इसके लिए भी बना कर दिया। सीएम योगी हिटलर की तरह लोगों के साथ बर्ताव कर रहे हैं, जिसका समाजवादी लोग जबरदस्त विरोध करेंगे।
खाकीधारियों की निगरानी में रहे सपाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर पहुंचे। रेलबाजार स्थित आईटीएमएस सिस्टम का शुभारंभ किया। इसी दौरान डेढ़ दर्जन सपा नेता उन्हें काले झंडे दिखाने और नारेबाजी करने के लिए महानगर युवजन सभा अध्यक्ष बंटी यादव के घर में एकत्र हुए। जिसकी भनक पुलिस को हो गई। कई थानों की फोर्स सपा नेता के घर के बाहर पहुंच गई और सभी को नजरबंद कर दिया। पुलिस ने पूरे मकान को चारो तरफ से घेर लिया। बाहर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया। पुलिस की इस कार्यवाई से सपाई खासे नाराज दिखे और पुलिसवालों से भिड़ गए। पर खाकीधारियों ने उन्हें कानून का पॉवर दिखाया तो सभी शांत हो गए। सीएम के लखनऊ रवाना होने के बाद पुलिस सपा के नेता के घर से चली गई।
मौलिक अधिकारों का किया हनन
कानपुर महानगर युवजन सभा अध्यक्ष बंटी यादव के घर में ही वरुण यादव, पार्षद अर्पित यादव, पूर्व पार्षद आलोक यादव, अर्पित त्रिवेदी, राकेश दीक्षित, बिल्लू, रोहित शुक्ला, अर्जुन, जैकी कटियार, निखिल यादव समेत 15 से अधिक कार्यकर्ताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया गया। पुलिस को आशंका थी कि ये सभी सपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर सकते हैं। सीएम के जाने और पुलिस के हटते ही सपाई आग बबूला हो गए और सरकार की हिटलरशाही का जवाब देने का ऐलान कर डाला। महानगर युवजन सभा अध्यक्ष बंटी यादव ने बताया कि हम सीएम योगी से मिलना चाहते थे और कानपुर की समस्याओं के बारे में जानकारी देना चाहते थे। लेकिन पुलिस-प्रशासन ने हमें ऐसा करने से रोक दिया, जो हमारे मौलिक अधिकारी के खिलाफ है।
पांच घंटे तक घर नजरबंद रहे सपाई
सुबह 10 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक पुलिस ने सपा नेताओं को घर के अंदर नजरबंद रखा। वहीं सपा के दो विधायक इरफान सोलंकी और अमिताभ बाजपेयी के घर के बाहर पुलिस लगा दी। पुलिस को आशंका थी कि दोनों विधायक सीएम के मंच तक जा सकते हैं और कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। महानगर युवजन सभा अध्यक्ष बंटी यादव ने कहा कि पूरे मामले की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी जाएगी और पुलिस-प्रशासन की करतूत जनता के पास लेकर जाया जाएगा। शहर में पेयजल की विकराल समस्या है। साथ ही प्रदूषण और अपराध अपने चरम पर है। लोगों को टॉयलेट नहीं दिए गए। आज भी सीसामऊ और आर्यनगर विधानसभा में सैकड़ों लोग खुले में शौंच को जा रहे हैं। लेकिन सीएम ने कानपुर को ओडीएफ मुक्त घोषित कर दिया।

Home / Kanpur / अखिलेश के नेता घर में नजरबंद सीएम को बताया अंग्रेजों का जेलर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो