scriptजुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज | police lathi charge in kanpur during-procession e mohamedi | Patrika News
कानपुर

जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

जब काफी देर तक पथराव नहीं बंद हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

कानपुरNov 21, 2018 / 03:27 pm

Ashish Pandey

kanpur

जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

कानपुर. शहर के कल्याणपुर क्षेत्र के सैय्यद नगर में बुधवार को जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए। तय रास्ते से अलग दूसरे रास्ते से जुलूस निकालने पर बवाल खड़ा हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई और जमकर पथराव होने लगा। जब काफी देर तक पथराव नहीं बंद हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मौके पर अतिरिक्त फोर्स और पीएसी तैनात कर दी गई है।
बतादें कि जुलूस निकालने के लिए दूसरे रास्ते से अनुमति ली गई थी। जब सुबह 10 बजे जुलूस नए रास्ते से निकलने लगा तो स्थानीय लोगों ने इस पर आपत्ति की। इस रास्ते से जुलूस के लिए प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली गई थी।
जब इसका लोगों ने विरोध किया तो जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और गली के मुहाने पर मौजूद पुलिस पिकेट के साथ मारपीट की। बवाल की सूचना मिली तो तत्काल सीओ कल्याणपुर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद भी जुलूस में शामिल युवकों ने पुलिस और दूसरे पक्ष पर पथराव शुरू कर दिया।
पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा। कुछ ही देर में डीएम विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंतदेव, एसपी वेस्ट पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। उसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। अगर समय रहते पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो हालात और भी बिगड़ सकते थे, लेकिन पुलिस ने समय रहते ही उपद्रवियों पर काबू पा लिया। पुलिस काफी देर तक पहले उपद्रवियों को समझाने की कोशिश करती रही लेकिन जब वे नहीं मानें तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, उसके बाद तब जाकर कहीं स्थिति पर काबू पाया जा सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो