scriptकानपुर के इस लव जिहाद मामले में नया राज खुला, पुलिस के सामने एक महिला वकील की संलिप्तता आई सामने, जानिए | Police lawyer involvement in Love Jihad case of Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर के इस लव जिहाद मामले में नया राज खुला, पुलिस के सामने एक महिला वकील की संलिप्तता आई सामने, जानिए

पुलिस ने महिला अधिवक्ता को आरोपित बनाते हुए अब उसकी हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है।

कानपुरSep 26, 2020 / 10:14 pm

Arvind Kumar Verma

कानपुर के इस लव जिहाद मामले में नया राज खुला, पुलिस के सामने एक महिला वकील की संलिप्तता आई सामने, जानिए

कानपुर के इस लव जिहाद मामले में नया राज खुला, पुलिस के सामने एक महिला वकील की संलिप्तता आई सामने, जानिए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-कानपुर के नौबस्ता में लव जिहाद के मामले में पुलिस के सामने नया राज खुलकर सामने आया है। हंसपुरम नौबस्ता निवासी पॉलीटेक्निक कर रही एक युवती को नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन करा शादी करने का मामला सामने आया था। इसमें पुलिस द्वारा युवती के अदालत में बयां दर्ज कराए गए थे, जिसमें युवती ने बताया कि कोर्ट में लगाए गए उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कराने में जाजमऊ की एक महिला वकील ने उसकी मदद की थी। जिसके बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता को आरोपित बनाते हुए अब उसकी हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है। जिससे उसके संपर्क सूत्रों की जानकारी की जा सके।
पुलिस को अनुमान है कि महिला वकील अन्य लव जिहाद के मामलों में भी सहयोगी रही है। जिसकी तक पहुंचने के लिए पुलिस जुटी हुई है। आपको बता दें कि पिछले दिनों हंसपुरम निवासी शटरिंग कारीगर की बेटी को मछरिया नौबस्ता निवासी दूसरे समुदाय के युवक ने नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसा लिया। जिसके बाद उसने युवती का धर्म परिवर्तन कर फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए और उससे शादी कर ली। मामले का खुलासा तब हुआ जब पिता ने बात करते हुए पकड़ने पर उससे पूछताछ की। तो युवक दूसरे समुदाय का होने की बात सामने आई। शादी के दौरान युवक ने युवती का नाम मरियम फातिमा दर्ज कराया था।
इसके बाद युवक ने जब उसे घर से जबरन लेे जाने की कोशिश की तो युवती के परिजनों ने हंगामा खाकर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को धर दबोचा। पूछताछ में युवक ने अपना नाम मुख्तार अहमद खान नौबस्ता मछरिया निवासी बताया था। नौबस्ता थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्रा ने बताया कि युवती के बयान अदालत में दर्ज कराए गए थे, जिसमें उसने बताया था कि उसके फर्जी दस्तावेज जाजमऊ निवासी महिला अधिवक्ता फातिमा ने तैयार करवाए थे इस आधार पर महिला अधिवक्ता को आरोपित बनाया गया है। फिलहाल पुलिस महिला वकील की जांच पड़ताल में जुटी है। इसके संपर्क सूत्रों सहित पुलिस इस फिराक में है कि उसने और कितने लव जिहाद के मामलों में लोगों की मदद की है।

Home / Kanpur / कानपुर के इस लव जिहाद मामले में नया राज खुला, पुलिस के सामने एक महिला वकील की संलिप्तता आई सामने, जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो