scriptजमात के चलते पुलिस का कड़ा पहरा, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर बनाया मुर्गा | police made the young men cock in violation of the lockdown | Patrika News
कानपुर

जमात के चलते पुलिस का कड़ा पहरा, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर बनाया मुर्गा

चकेरी में पुलिस ने बेवजह घूम रहे युवकों का दी सजा तो नौबस्ता में कराई उठक-बैठक, डीएम-एसएसपी ने लाॅकडाउन का पालन करने की अपील।

कानपुरApr 08, 2020 / 12:08 am

Vinod Nigam

जमात के चलते पुलिस का कड़ा पहरा, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर बनाया मुर्गा

जमात के चलते पुलिस का कड़ा पहरा, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर बनाया मुर्गा

कानपुर। शहर में जमात के आठ सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर आते हुए जनपद में लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए सड़क पर उतरी। चेकेरी थानाक्षेत्र स्थित कुछ युवक बेवजह घूमते हुए दिख तो उन्हें रोका और सभी को मुर्गा बनाकर छोड़ दिया गया। इसके अलावा नौबस्ता पुलिस ने लाकडाउन के उल्लंघन पर युवकों से उठक-बैठक करावाई।

सात इलाके रेड जोन घोषित
तबलीगी जमात के सदस्य शहर के अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, मछरिया, कर्नलगंज और घाटमपुर व सजेती स्थित बरीपाल मस्जिद में ठहरे थे। पुलिस ने इन इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया था और मंगलवार से कानपुर जनपद में पूरी तरह से लाॅकडाउन का भी आदेश दिए गए। जिसके चलते पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात थी। द्रोन के जरिए घरों की निगरानी की जा रही थी। बाहर निकलने वालों को पुलिस मौके पर सजा के साथ मुकदमा भी दर्ज कर रही है।

कराई उठक-बैठक
चेकेरी स्थित पुलिस की टीम गश्त कर रही थी। तभी आर्धा दर्जन युवक सड़क पर घूम रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका तो वह भागने लगे। दौड़ाकर सभी को पुलिस ने दबोच लिया और लाॅकडाउन के उल्लंघन पर उन्हें बीच सड़क पर मुर्गा बना दिया। युवकों को दोबारा घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायद देकर छोड़ दिया गया। कुछ इसी तरह का नजारा नौबस्ता में भी दिखने को मिला। यहां पर पुलिस ने युवकों को उठक-बैठक करवाकर छोड़ दिया।

7 अप्रैल से संपूर्ण लाॅकडाउप
डीएम डॉक्टर ब्रह्म देव राम तिवारी ने कहा है कि शहर में 25 मार्च से प्रभावी लॉकडाउन के बावजूद शहर में 8 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में इस बीमारी के फैलाव को रोकने और इसकी चेन तोड़ने के लिए शहर में 7 अप्रैल से संपूर्ण लॉकडाउन के डीएम ने आदेश जारी कर दिए। डीएम ने वीडियो जारी कर लोगों से कहा कि जैसा आपने पहले साथ दिया आगे भी लाॅकडाउन का पालन करें। बेवजह घरों से बाहर नहीं आएं। यदि कोई ऐसा करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

द्रोन से निगरानी
एसएपी अनंत देव ने बताया कि इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी कराई जा रही है। बचाव के लिए इलाके सील करने के साथ सेनेटाइजेशन और अन्य उपाय किए जा रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि लोगों से अपील की गई है कि वह घरों के बाहर नहीं निकलें। यदि लाॅकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी ने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव सिर्फ घर के अंदर ही हो सकता है। ऐसे में घर की देहरी नहीं लांघे और पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें।

Home / Kanpur / जमात के चलते पुलिस का कड़ा पहरा, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर बनाया मुर्गा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो