रामू के प्रेम में दिवानी शबनम ने शौहर को दी खौफनाक मौत

रामू के प्रेम में दिवानी शबनम ने शौहर को दी खौफनाक मौत

Vinod Nigam | Updated: 11 Jul 2019, 08:46:11 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

घाटमपुर व सजेती ने मिलकर हत्याकांड का किया पर्दाफाश, आरोपित महिला को गिरफ्तार किया है दूसरे की तलाश कर रही है।

कानपुर। फतेहपुर के जहानाबाद निवासी अलताफ के शव को सजेती पुलिस ने कैथा गांव के पास से बरामद किया था। शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की तो जो सच्चाई सामने आई, वो चौकानें वाली निकली। अलताफ की हत्या उसकी पत्नी रीना उर्फ शबनम व प्रेमी ने मिलकर की थी। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में शबनम ने पुलिस को बताया कि दोनों बचपन से एक-दूसरे को प्यार करते थे। लेकिन शादी के पीछे धर्म आड़े आ रहा था। इसी के चलते मेरे पिता ने जबरन निकाह करवा दिया। पर रामू मेरे दिल से नहीं निकला और इसी के चलते हमनें अलताफ का कत्ल कर दिया।

5 दिन पहले हुई थी हत्या
जहानाबाद के मोहल्ला गढ़ी निवासी अलताफ (38) का शव पांच दिन पहले सजेती थाना क्षेत्र के कैथा चौराहे के पास पड़ा मिला था। गला घोटकर उसकी हत्या करने के बाद शव यहां लाकर फेंका गया था। सजेती थाना पुलिस ने हत्यारोपितों की तलाश में जुटी थी। पुलिस को घर के ही किसी करीबी पर शक गहरा रहा था। पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों से अलग अलग पूछताछ की। कड़ी से कड़ी जोड़कर आखिर पुलिस असली हत्यारोपित तक पहुंच ही गई।

ऐसे लगी पुलिस के हत्थे
सीओ घाटमपुर सीओ शैलेंद्र सिहं ने बताया कि सिर्विलांस टीम की मदद से मृतक व हत्यारोपी बीवी व प्रेमी के मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाला। जिसके बाद हत्याकांड के आरोपियों तक पुलिस पहुंची। सीओ के मुताबिक पुलिस टीम रीना के मायके बकेवर थानाक्षेत्र के बसगांव पहुंची। यहां से रीना को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे। पूछताछ के दौरान आरोपति पहले पुलिस को गुमराह करती रही। लेकिन सख्ती करते ही उसने अपना मुंह खोल दिया। रीना ने रामू से प्रेम-प्रसंग की बात कबूली। रीना ने पुलिस को बताया कि वो रामू से प्यार करती थी। शादी के बाद भी हम मिलते रहे और इसकी जानकारी पति अल्ताफ को हो गई।

फिर बनाया हत्या का प्लॉन
आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि शौहर अलताफ को रामू सिंह पर शक हो गया। इस बात विवाद होने पर रामू ने कई बार अलताफ की पिटाई भी की थी। पिछले 15 दिनों से वह मायके में थी, जहां उसने रामू के साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई थी। रीना ने पुलिस को बताया कि पति को फोन कर बुलाया, लेकिन वो नहीं आया। फिर मां से ससुरालजाने को कहा। जिस पर मां ने पति को मुझे ले जाने के लिए कहा। मां की बात अलताफ मान गया और मेरे गांव आ गया।

ऐसे की हत्या
रीना ने पुलिस को बताया कि शनिवार देर रात फोन कर घूमने के बहाने अलताफ को बुलाया था और फिर बोलेरो में बिठा काफी देर तक घूमते रहे। बैठका तिराहे से औंग रूट पर छोटी डारी से आगे मुर्गी फार्म के सामने ले जाकर रामू िंसह की मदद से अलताफ का गमछे से गला कसने के बाद मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद कैथा चौराहा के पास झाड़ी में शव फेंक कर भाग निकले। सीओ शैलेंद्र सिहं ने बताया कि हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। रीना को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है और फतेहपुर जनपद विवेचना ट्रांसफर कर दी गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned