चोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई

चोरों को आतंकवादी बताकर कानपुर पुलिस ने फैलाई दहशत, एसएसपी को देनी पड़ी सफाई

Alok Pandey | Updated: 06 Oct 2019, 01:20:35 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कल्याणपुर पुलिस ने खुद को दिल्ली पुलिस बताकर एक मकान पर दी थी दबिश

मकान मालिक समेत पूरे परिवार को पीटकर जेल भेजने की धमकी दी

कानपुर। शुक्रवार रात कल्याणपुर के एक मकान में दबिश देने वाले दिल्ली पुलिस नहीं बल्कि कल्याणपुर पुलिस के ही लोग थे। उन्होंने आतंकी बताकर शातिर चोरों को एक मकान में दबिश देकर उठाया और खुद को दिल्ली क्राइमबांच का बताया था। इतना ही नहीं पुलिस ने आतंकियों को कमरा देने का आरोप लगाते हुए मकान मालिक को जेल भेजने की धमकी दी और पूरे परिवार को पीटा भी। इस बीच क्षेत्र में आतंकी छिपे होने की सूचना पर दहशत फैल गई। एसएसपी ने साफ किया कि आतंकी नहीं, चोर थे तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

झारखंड के दो युवक थे किराएदार
कल्याणपुर कला निवासी बउआ बाजपेई प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनके मकान में आधा दर्जन किराएदार रहते हैं। बीस दिन पहले उन्होंने झारखंड निवासी पिंकू और सियाराम को किराए पर कमरा दिया था। इसके बाद दो किशोर भी उनके साथ रहने लगे। शुक्रवार देर रात आवास विकास तीन चौकी इंचार्ज कौशलेंद्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ सिविल ड्रेस में निजी वाहन से मकान में छापा मारा। पुलिस ने दो युवकों को मौके से दबोच लिया, जबकि दो भाग निकले। पुलिस ने सियाराम के कमरे का ताला तोड़कर कुछ मोबाइल और कैश भी बरामद किया। किराए के मकान में आतंकियों की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसके बाद थोड़ी दूरी पर दूसरे मकान में दबिश दी और पूछताछ करने के बाद लौट गए।

चोरी और टप्पेबाजी करते थे दोनों
सीओ कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि मकान में रहने वाले झारखंड निवासी अजीत तुरी, गणेश कुमार, सुमित को पकड़ा है। प्राथमिक जांच में पता चला कि ये लोग लूटपाट, चोरी और टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम देते थे। सीओ ने बताया कि जल्द ही गैंग का खुलासा होगा। चौकी इंचार्ज ब्रजेश शुक्ला पकड़े गए एक किशोर को लेकर शनिवार सुबह बउआ के घर पहुंचे। वहां उन्होंने मकान मालिक से बिना वेरीफिकेशन के किराएदार रखने की बात कहते हुए धमकाया, साथ ही किराएदारों के वेरीफिकेशन की हिदायत दी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned