scriptसीएम योगी से सपा विधायक इरफान खफा, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से किया मना | president ram nath kovind visit in Kanpur Latest News Hindi | Patrika News
कानपुर

सीएम योगी से सपा विधायक इरफान खफा, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से किया मना

सीएम योगी से सपा विधायक इरफान खफा, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से किया मना
 

कानपुरSep 15, 2017 / 01:53 pm

Ruchi Sharma

ram nath kovind

ram nath kovind

कानपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज दोपहर करीब 2ः45 पर कानपुर आ रहे हैं। यहां वे बिठूर के ईश्वरींगज में स्वच्छता अभियान मेें शामिल होकर लोगों को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के कार्यक्रम में भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायकों और सांसदों को बुलाया गया था। भाजपा नगर, देहात के सभी जनप्रतिनिधि शामिल होंगे, लेकिन सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी ने ईश्वरीगंज से इंकार कर दिया। इरफान ने कहा कि हम भारत के प्रेसीडेंट का सम्मान करते हैं, पर उस मंच में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद होंगे, इसलिए हम उनके साथ मंच साझा नहीं कर सकते। क्योंकि एक सप्ताह पूर्व इन्हीं के कहने पर पुलिस के अफसरों ने हमें जलील किया और कार्यकर्ताओं को बिना कसूर के पीटा।
सभी दलों के जनप्रतिनिधियों को दिया गया आमंत्र

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा के किनारे बसे गांव ईश्वरीगंज से आज देश में स्वच्छता की क्रांति का बिगुल फूंकेगे। इसके लिए गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है। राष्ट्रपति यहां ग्राम प्रधानों को संबोधित करते, साथ ही इसी गांव के पांच लोगों को सम्मान भी देंगे। राष्ट्रपति भवन से कानपुर नगर-देहात के सभी दलों के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पत्र भेजे गए थे।
जिसमें सपा से इरफान सोलंकी और अमिताभ बाजपेयी, कांग्रेस से पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल और कैंट से विधायक सोहेल अंसारी प्रमुख रूप हैं। अमिताभ बाजेपयी राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होंगे, वहीं विधायक इरफान सोलंकी ने जाने से मना कर दिया है। इरफान ने बताया कि जिला प्रशासन से बुलावा मिला है, लेकिन वो नहीं जाएंगे। बोले, सीएम के सामने इनकी पुलिस ने बुरा बर्ताव किया है। राष्ट्रपति का पद गरिमापूर्ण है और वो कानपुर के हैं, लिहाजा उनका स्वागत है।
नजरबंदी की खटास के साथ जाएंगे अमिताभ

सपा विधायक अमिताभ बाजेपयी ने कहा कि राष्ट्रपति किसी एक दल का न होकर सभी के हैं और वो स्वच्छता का संदेश देने के लिए कानपुर आ रहे हैं। इसलिए सीएम योगी आदित्यानाथ के दिए जख्म के बाद भी वो कार्यक्रम में शामिल होंगे। विधायक ने कहा कि जिस तरह से सीएम की पुलिस ने हमें नजरबंद किया इसकी खटास दिल में दबाए बैठे हैं। हमें और हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा गया। बाजपेयी ने कहा कि यूपी के अफसर बेलगाम हो गए हैं और इन्हीं के चलते कानपुर में अपराध चरम पर है। यही सब समस्याएं लेकर हम सीएम से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अफसरों को लगाकर हमें मंच से पहले रुकवा दिया। हमें पुलिस गड़ियों में ठूंस कर घर में नजरबंद कर दिया।

कांग्रेसियों ने बनाई दूरी, 10 चौराहों से प्रसारण
वहीं राष्ट्रपति की तरफ से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल और कैंट विधायक सोहेल अंसारी को बुलाया गया है, लेकिन दोनों नेताओं ने कार्यक्रम से दूरी बना ली है। श्रीप्रकाश जायसवाल व्यस्थता का कारण बता कर जाने से इंकार कर दिया तो सोहेल ने कहा कि आज कई कार्यक्रम लगे हैं, इसके चलते हम नहीं जा सकते। वहीं विरोधियों के साथ ही जनता तक राष्ट्रपति का भाषण पहुंचे इसके लिए प्रशासन ने शहर के 10 चौराहों में एलईडी वैन खड़ी करने की व्यवस्था की है। ईश्वरीगंज, कल्याणपुर, बिठूर, सीएसए, गुरुदेव पैलेस चौराहा, मंधना चौराहा, रावतपुर चौराहा, सिंहपुर चौराहा, चिड़ियाघर चौराहा, एक्सप्रेसरोड चौराहा, मालरोड और जाजमऊ में ये वैन खड़ी करवाई गई हैं।

Home / Kanpur / सीएम योगी से सपा विधायक इरफान खफा, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से किया मना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो