scriptआंतकी हमले पर मंत्री का फूटा गुस्सा, कायरों को घर में घुसकर मारेगी सेना | pulwama terror attack political reaction in up hindi news | Patrika News
कानपुर

आंतकी हमले पर मंत्री का फूटा गुस्सा, कायरों को घर में घुसकर मारेगी सेना

कई बड़े नेताओं ने पुलवामा हमले की निंदा की है, कैबिनेट मंत्री ने कहा सेना लेगी बदला, सपा-कांग्रेस ने बातों के बजाए कार्रवाई की मांग।
 

कानपुरFeb 15, 2019 / 01:43 am

Vinod Nigam

pulwama terror attack political reaction in up hindi news

आंतकी हमले पर मंत्री का फूटा गुस्सा, कायरों को घर में घुसकर मारेगी सेना

कानपुर। कश्मीर के पुलमाल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गुरुवार को हुए भीषण आतंकवादी हमले को लेकर जहां देशभर में लोग गुस्से में हैं तो वहीं सत्ताधारी व विरोधी दल के नेता भी आगबबूला हैं। यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने आतंकी हमले की घोर निंदा करते हुए जल्द ही बदला लिए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हमारे वीर जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। सरकार और सेना मिलकर जल्द ही कायरों को उनके घर के अंदर घुसकर मारेगी। उन्हें ऐसा दंड दिया जाएगा, जो आतंकवादियों के आका सपने में भी नहीं सोंचा होगा। देशवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना पर विश्वास रखना चाहिए। समय और तारीख फौज मुकर्रर करेगी और 44 के बदले चार आतंकियों व उनके पालने को सिंर धड़ से अगल किया जाएगा।

44 जवान शहीद
बता दें कि जैश ए मोहम्मद के एक स्थानीय आत्मघाती आदिल अहमद उर्फ वकास ने कार बम से सीआरपीएफ के एक काफिले में शामिल बस को उड़ा दिया, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि बाकी है। यूपी के कैबिनेट मंत्री ने आज के इस हमले पर शोक प्रकट करते हुए वीर जवानों को नमन करते हुए कहा कि ये महात्मा गांधी का है। हम हिंसा के बजाए अहिंसा के साथ जीते थे। लेकिन दुश्मन देश से इसे हमारी कमजोरी न समझे। पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकायों का इसका खामियाजा भुगतना होगा। भारतीय सेना अपने जवानों की शहादत का बदला जल्द लेगी। धोखे से हमला करने वाले कायरों को उनके घर के अंदर मारा जाएगा। मंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजन को सांत्वना दी है।

मुहंतोड़ जवाब देगी सेना
भाजपा नगर अध्यक्ष ने शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा कि इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। पार्टी, संगठन और सरकार देश की सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब जंग सीधे उनके घर के अंदर होगी। चूहों को बिलों के अंदर से निकाल कर भारतीय सेना उन्हें ऊपर पहुंचाएगी। आज हमें आपसी मतभेद भुलाकर एक साथ आना होगा। साथ ही देश के अंदर बैठे जयचंदों पर भी कश्मीर की सरकार को कार्रवाई करनी होगी। ऐसे जयचंदों को खोजकर आतंकियों के पास पहुंचाने का वक्त आ गया है। हमें पूरा विश्वास है कि सरकार, सेना जल्द इनके खिलाफ भी एक्शन लेगी।

विपक्ष ने की निंदा, कार्रवाई की मांग
आतंकी हमले के बाद विरोधी दलों ने इसकी घोर निंदा की है। सपा नगर अध्यक्ष मुइन खान ने कहा कि जिस तरह से आतंकियों ने हमारे देश के सपूतों को शहीद किया है। इसका बदला सूत समेत लेना चाहिए। हमारी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग है कि अब बहानें बनाने का वक्त नहीं, कार्रवाई करें। कांग्रेस नगर अध्यक्ष ने शहीद जवनों को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते आतंकि हमारे सैनिकों को शहीद कर रहे हैं। पौने पांच साल के कार्यकाल के दौरान कभी भी ये सरकार कश्मीर के मामले पर तत्पराता नहीं दिखाई। सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

Home / Kanpur / आंतकी हमले पर मंत्री का फूटा गुस्सा, कायरों को घर में घुसकर मारेगी सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो