scriptराफेल घोटालेबाजों को जाना होगा जेल, उद्योगों को मिलेगी संजीवनी: राहुल | Rahul Gandhi's election rally in Kanpur | Patrika News
कानपुर

राफेल घोटालेबाजों को जाना होगा जेल, उद्योगों को मिलेगी संजीवनी: राहुल

कांग्रेस की सरकार आई तो उद्योग के लिए नहीं लेनी होगी कोई एनओसीकानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क में चुनावी सभा के दौरान मोदी पर बरसे राहुल

कानपुरApr 24, 2019 / 07:00 pm

आलोक पाण्डेय

rahul gandhi in kanpur

राफेल घोटालेबाजों को जाना होगा जेल, उद्योगों को मिलेगी संजीवनी: राहुल

कानपुर। इंकलाबी तेवरों के लिए मशहूर कानपुर की धरती से राहुल गांधी ने भी इंकलाबी तेवर दिखाए। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्याय संदेश जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि सत्ता में आने पर राफेल घोटाले की जांच कराएंगे और जो भी दोषी होगा उसे जेल जाना पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता बदलाव के मूड में है इसलिए 2019 में भाजपा की झूठी मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगी।
मोदी पर जमकर बोला हमला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृजेंद्र स्वरूप पार्क में चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल किए कि क्या खाते में 15 लाख आए, दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार मिला। फिर मोदी ने पांच साल किया क्या। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भले 15 लाख न दिया हो पर कांग्रेस की सरकार बनने पर हर साल उनके खाते में 72 हजार कराड़ रुपया यानि पांच साल में तीन लाख 60 हजार करोड़ रुपये लोगों के खाते में डालेगी।
घोटालेबाज जाएंगे जेल
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर राफेल घोटाले की जांच कराई जाएगी और दोषियों को जेल भेजा जाएगा। राहुल ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बैंक से कर्ज लेने वाले किसी किसान को भी अदायगी न कर पाने पर जेल में नहीं जाना पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने देश के पांच करोड़ परिवारों को हर महीने 12 हजार देने, मनरेगा में 100 से 150 दिन काम के करने और मनरेगा से 12 हजार रुपये न हो पाने पर मजदूर के परिवार को न्याय योजना से उसकी भरपाई करने का वादा किया।
उद्योगों के लिए एनओसी नहीं लेनी होगी
राहुल गांधी ने यह भी घोषणा की है कि कांग्रेस की सरकार आई तो उद्योग विकसित करने के लिए किसी तरह की एनओसी नहीं लेनी होगी। मौजूदा सरकार में एनओसी के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कानपुर उद्योग के लिए उत्तर प्रदेश की शान समझा जाता था लेकिन प्रदेश की सरकारों ने भेदभाव किया है। अब उद्योग के लिए कर्नाटक, बंगलुरु, तमिलनाडु को जाना जा रहा है।
शिक्षा का ढांचा किया बेकार
शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पांच साल में शिक्षा का इंफ्रास्ट्रक्चर बेकार कर दिया है। कभी कानपुर शिक्षा का हब हुआ करता था, पहले तकनीक के मामले में पहले दुनिया कानपुर को देखती थी लेकिन अब बंगलुरु और कर्नाटक की ओर देखते हैं। राहुल गांधी ने घोषणा कि उनकी सरकार आई तो एक जीडीपी का 6 फीसद शिक्षा पर खर्च करेंगे।

Home / Kanpur / राफेल घोटालेबाजों को जाना होगा जेल, उद्योगों को मिलेगी संजीवनी: राहुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो